दुनिया

Ormer Prime Minister Of Pakistan Imran Khan Ready To Stay In Jail For 1,000 Years


Imran Khan In Jail: पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि वह अपने देश के लिए 1,000 साल तक जेल में रहने को तैयार हैं. दरअसल इमरान खान को तोशखाना मामले में दोषी पाए जाने के बाद तीन साल की सजा हुई है और वह फिलहाल पंजाब प्रांत की अटॉक जेल में बंद हैं. 

ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट के अनुसार अटक जेल में खान से मुलाकात के बाद शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख की कानूनी टीम के सदस्य उमियार नियाज़ी ने कहा कि पूर्व प्रधान मंत्री अच्छे और स्वस्थ हैं. हालांकि उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई है. उन्हें एक शीशा और सेविंग किट दी गई. 

आजादी के लिए बलिदान दे रहे खान

नियाज़ी ने दावा किया कि छह लोगों की टीम में से केवल उन्हें ही इमरान खान से मिलने की अनुमति दी गई थी. पीटीआई चीफ के साथ अपनी मुलाकात के बारे में बात करते हुए नियाज़ी बेहद भावुक दिखे. उन्होंने पत्रकारों को बताया कि मुलाकात के दौरान इमरान खान ने कहा  “मुझे (जेल में) सुविधाएं न दिए जाने की परवाह नहीं है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मुझे 1,000 साल तक जेल में रखा गया. मैं इसके लिए तैयार हूं, क्योंकि किसी को आजादी के लिए बलिदान देना पड़ता है.” 

140 मामलों का सामना कर रहे हैं पूर्व PM 

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री देश भर में 140 से अधिक मामलों का सामना कर रहे हैं, जिनमें उन पर आतंकवाद, हिंसा, ईशनिंदा, भ्रष्टाचार और हत्या जैसे आरोप हैं. वहीं, फिलहाल उन्हें तोशखाना मामले में दोषी पाए जाने के बाद इस्लामाबाद की ट्रायल कोर्ट ने 3 साल की सजा सुनाई है. कोर्ट ने ये भी कहा है कि वे अगले 5 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. कोर्ट ने पूर्व पाकिस्तानी पीएम पर एक लाख पाकिस्तानी रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

ये भी पढ़ें: ब्रेअकप के बाद गर्लफ्रेंड की अश्लील तस्वीरें कर दी वायरल, अब देने होंगे 1.2 बिलियन यूएस डॉलर, कोर्ट ने दिया आदेश

#Ormer #Prime #Minister #Pakistan #Imran #Khan #Ready #Stay #Jail #Years

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button