दुनिया

On The Success Of Chandrayaan 3 Soft Landing On Moon Pakistan Ex Minister Fawad Hussain Congratulate India And Isro


Chandrayaan 3: भारत के चंद्रयान-3 ने चांद की सतह पर अपने निर्धारित समय पर सफलापूर्वक लैंडिंग कर ली है. चांद पर सफलतापूर्वक सॉफ्ट लैंडिंग करने वाला भारत दुनिया का चौथा देश बन गया है. ऐसे में दुनिया भर से भारत और इसरो (ISRO)  के लिए बधाई सन्देश आ रहे हैं. इसी बीच हमेशा से इसरो का मजाक उड़ाने वाले पाकिस्तानी ने भी चंद्रयान-3 के सफल लैंडिंग पर बधाई दी है. 

दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद हुसैन चौधरी, जिन्होंने 2019 में चंद्रयान-2 की विफलता पर इसरो और भारत का मजाक उड़ाया था, अब उन्होंने भी इसरो को बधाई दी है. फवाद हुसैन चौधरी ने X (ट्विटर) पर कहा है कि  चंद्रमा पर चंद्रयान-3 का उतरना इसरो (ISRO) के लिए कितना बड़ा क्षण है. मैं इसरो के अध्यक्ष श्री सोमनाथ के साथ कई युवा वैज्ञानिकों को इस क्षण का जश्न मनाते हुए देख सकता हूं. केवल सपनों वाली युवा पीढ़ी ही दुनिया को बदल सकती है… शुभकामनाएं. 

पाकिस्तानी मीडिया से की थी लाइव दिखाने की मांग 

इससे पहले भी फवाद चौधरी ने अपने देश से बुधवार शाम को चंद्रयान -3 की चंद्रमा लैंडिंग का प्रसारण करने का आग्रह किया था. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि पाक मीडिया को कल शाम 6:15 बजे चंद्रयान की चंद्रमा पर लैंडिंग को लाइव दिखाना चाहिए.  इतना ही नहीं, फवाद चौधरी ने आगे भारत को बधाई देते हुए कहा था मानव जाति के लिए ऐतिहासिक क्षण, विशेष रूप से भारत के लोगों, वैज्ञानिकों और अंतरिक्ष समुदाय के लिए.

हालांकि इससे पहले, फवाद चौधरी ने मून मिशन चंद्रयान-2 के असफल होने पर मजाक उड़ाया था और चंद्रयान-2 के सॉफ्ट लैंडिंग के दौरान विक्रम लैंडर से इसरो के संपर्क टूटने पर हैशटैग ‘इंडिया फेल्ड’ चलाया था.

ये भी पढ़ें: Chandrayaan 3: चंद्रयान-3 के चांद पर सफल लैंडिंग के बाद दुनिया भर से मिल रहीं बधाइयां, नासा चीफ ने भी की इसरो की तारीफ

 


#Success #Chandrayaan #Soft #Landing #Moon #Pakistan #Minister #Fawad #Hussain #Congratulate #India #Isro

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button