दुनिया

Offbeat News From England Missing Dog Takes Taxi Ride And Completed 161 Km Distance


Latest Trending News: ब्रिटेन में एक पालतू कुत्ते ने भटकते-भटकते 100 मील यानी करीब 161 किलोमीटर का सफर पूरा कर लिया. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राल्फ नाम का तीन साल का कुत्ता उस समय गायब हो गया था, जब उसकी मालकिन जॉर्जिया क्रेवे सोमवार (13 फरवरी) सुबह साथी डॉग वॉकर के साथ बातचीत कर रही थीं.

वहीं, जब जॉर्जिया को राल्फ नहीं मिला तो वह पागलों की तरह उसे ढूंढने में लग गईं. उस वक्त उन्हें यह पता नहीं था कि उनका कुत्ता एक कैब पर चढ़कर मैनचेस्टर हवाई अड्डे तक पहुंच गया है. वह उसे तलाशती रहीं, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला.

इस तरह कुत्ता भटक गया रास्ता

जॉर्जिया ने बताया कि बाद में पता चला कि जब वह बात कर रही थीं तो वह घर की दिशा में वापस सड़क पर चला गया था. वहां वह एक टैक्सी में चढ़ गया. जिस टैक्सी में वह चढ़ा वह एयरपोर्ट जा रही थी. वहीं, टैक्सी ड्राइवर ने जब यह देखा तो उसने कुत्ते के मालिक को तलाशने की कोशिश की, लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली. दरअसल, राल्फ के पास कोई पहचान चिह्न नहीं था. ऐसे में ड्राइवर ने तय किया कि वह पहले सवारी को एयरपोर्ट छोड़ देगा, इसके बाद राल्फ के मालिक को ढूंढेगा. सवारी को एयरपोर्ट छोड़ने के बाद वह राल्फ को घर ले गया और कुत्ते के मालिकों की तलाश करने लगा.

सोशल मीडिया के जरिये कुत्ते की तलाश शुरू की

इस बीच, कुत्ते के मालिक ने मदद की अपील करते हुए तस्वीरें और उसके अंतिम ज्ञात स्थान के साथ फेसबुक पर राल्फ के लापता होने की खबर पोस्ट की. इस पोस्ट को टैक्सी ड्राइवर के दोस्त ने देखा और जॉर्जिया को बताया कि उनका कुत्ता उसके दोस्त के पास है. यह खबर मिलते ही जॉर्जिया फौरन टैक्सी ड्राइवर के घर पहुंची और राल्फ को वापस घर ले आईं.  

अब दोबारा न भटके इसके लिए कर रहीं खास तैयारी

जॉर्जिया का कहना है कि अब उन्होंने अपने कुत्ते के लिए एक जियोलोकेशन टैग, फ्लैशिंग लाइट और आईडी डिस्क लेने का फैसला किया है. इसने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं किया था. यह लोगों से प्यार करता है और किसी से नहीं डरता. यही वजह है कि वह कैब में भी कूद गया. इसके बाद उसे समझ नहीं आया होगा कि अब क्या करना है.

ये भी पढ़ें

Supriya Sule Statement: NCP की सांसद सुप्रिया सुले बोलीं, ‘मोदी सरकार में केवल एक मंत्री काम कर रहे हैं और वो हैं…’,

#Offbeat #News #England #Missing #Dog #Takes #Taxi #Ride #Completed #Distance

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button