भारत

Odisha Health Minister Naba Kishore Das Died In Hospital, He Was Shot By An ASI


Naba Kishore Das Death: ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री नब किशोर दास की इलाज के दौरान मौत हो गई है. नब किशोर दास को रविवार को दिन में एक पुलिसकर्मी ने गोलियां मारी थीं. अपोलो अस्पताल के अधिकारी ने कहा कि गोली लगने से घायल हुए ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की मौत हो गई है. 

ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर शहर में रविवार दोपहर को एएसआई गोपाल दास ने नब किशोर दास पर कई गोलियां दागी थीं. उस वक्त स्वास्थ्य मंत्री एक बैठक में शामिल होने के लिए जा रहे थे और लोगों का अभिवादन स्वीकार करने के लिए कार से उतरे थे. हमले में घायल मंत्री को पहले झारसुगुड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन बाद में उन्हें हवाई मार्ग से भुवनेश्वर के अस्पताल ले जाया गया. 

इस हमले के बाद स्थानीय लोगों ने आरोपी एएसआई को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था. घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि अपराध शाखा को मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री भुवनेश्वर में नब किशोर दास को देखने अस्पताल भी गए थे. 

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंत्री नब दास के निधन पर दुख जताया है. ओडिशा सीएमओ ने मुख्यमंत्री का बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि नब किशोर दास के दुर्भाग्यपूर्ण निधन से गहरा सदमा लगा है. वह सरकार और पार्टी दोनों के लिए एक संपत्ति थे. उनका निधन ओडिशा राज्य के लिए एक बड़ी क्षति है. 

इस मामले की जांच सीआईडी-क्राइम ब्रांच ने अपने हाथ में ले ली है. साइबर विशेषज्ञ, बैलिस्टिक विशेषज्ञ और अपराध शाखा के अधिकारियों सहित सात सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया गया है. टीम का नेतृत्व डीएसपी रमेश च डोरा कर रहे हैं. 

इस बीच गोपाल दास की पत्नी जयंती ने कहा कि उन्होंने अपने पति की मंत्री पर गोली चलाने की खबर न्यूज़ चैनलों से सुनी. जयंती ने कहा कि दास पिछले सात-आठ सालों से मानसिक रूप से परेशान है और दवाइयां ले रहे थे. अब वे बिल्कुल सामान्य दिख रहे थे. उन्होंने कहा कि उनके पति ने सुबह अपनी बेटी को वीडियो कॉल किया था. जयंती ने कहा कि दास की मंत्री से कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं थी.

ये भी पढ़ें- 

Attack On Odisha Minister: जानिए कौन हैं ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास? ASI ने किया था जानलेवा हमला, अब अस्पताल में हुई मौत

#Odisha #Health #Minister #Naba #Kishore #Das #Died #Hospital #Shot #ASI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button