भारत

No Need To Alliance With Aam Admi Party AAP Says Congress Leader Sandeep Dikshit Over Delhi Lok Sabha Seats


AAP-Congress alliance on Lok Sabha Seats: दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ गठबंधन के बीच कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि आप को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दुम बताया है. बुधवार (16 अगस्त, 2023) को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ के साथ मीटिंग की. इस मीटिंग में संदीप दीक्षित भी शामिल हुए.

संदीप दीक्षित ने यहां तक कह दिया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA में डर की वजह से शामिल हुए हैं. उनके इस बयान ने दिल्ली की लोकसभा सीटों पर आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर संशय पैदा कर दिया है.

और क्या बोले संदीप दीक्षित?
संदीप दीक्षित ने कहा, ‘कांग्रेस को गठबंधन की जरूरत नहीं है. डर की वजह से केजरीवाल INDIA गठबंधन में शामिल हुए हैं.’  मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की बैठक को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि इसमें आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो सकता है. बैठक में अनिल चौधरी और अजय माकन के अलावा दिल्ली कांग्रेस के करीब तीस नेता बैठक में मौजूद शामिल हुए हैं.

इससे पहले आप के साथ गठबंधन के सवाल पर संदीप दीक्षित ने कहा था कि इस पर स्थिति स्पष्ट नहीं है और पार्टी का क्या फैसला है इसकी उन्हें जनकारी नहीं. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी आलाकमान बैठक करेंगे. जिन राज्यों में गठबंधन की भूमिका है, वहां शायद पार्टी से पूछेंगे कि उनकी राय क्या होगी.

वहीं, दिल्ली सर्विस बिल को लेकर संदीप दीक्षित ने कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि अध्यादेश सही है. अरविंद केजरीवाल पर जो फंदा कसा था, जो भ्रष्टाचार के केस में फंसे हैं, अपनी जान बचाने के लिए वह अध्यादेश का विरोध कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जिस दिन अरविंद केजरीवाल के पास सर्विस का कंट्रोल आया था, उसी रात उन्होंने भ्रष्टाचार को रोकने वाले खुफिया विभाग का दरवाजा रात के तीन बजे तोड़ा और फाइलें गायब कीं.

यह भी पढ़ें:
Delhi: आम आदमी पार्टी से गठबंधन के सवाल पर संदीप दीक्षित बोले- ‘हमारी पार्टी का फैसला क्या है ये…’

#Alliance #Aam #Admi #Party #AAP #Congress #Leader #Sandeep #Dikshit #Delhi #Lok #Sabha #Seats

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button