भारत

Nirmala Sitharaman On Chhattisgarh Raids Said No Action Executed For Revenge

[ad_1]

Nirmala Sitharaman On Chhattisgarh ED Raids: छत्तीसगढ़ में कांग्रेसी नेताओं पर ED की छापेमारी को लेकर राजनीति गरमा गई है. इस मामले को लेकर कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर हमलावर हैं. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस कार्रवाई की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए इसे बदले की राजनीति करार दिया है. उन्होंने कहा, “बीजेपी बदले की कार्रवाई कर रही है.” जयराम रमेश के आरोपों पर केंद्रीय वित्तमंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता निर्मला सीतारामन ने पलटवार किया है. 

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने सोमवार (20 फरवरी) को इस छापेमारी से जुड़े सवाल पर कहा, “बदले की भावना से कोई कार्रवाई नहीं की जाती है.” जयपुर में बजट के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा, “कोई भी एजेंसी पहले डेटा एकत्र करती है और उसके बाद ही कार्रवाई की जाती है. बदले की भावना से कोई कार्रवाई नहीं की जाती है.” उन्होंने साफ कहा कि सरकार की ओर से किसी भी विभाग के कामकाज में दखलअंदाजी नहीं की जाती है. 

GST के दायरे में आएगा पेट्रोल-डीजल?

सीतारामन ने सोमवार (20 फरवरी) को छत्तीसगढ़ की राजधानी जयपुर में एक संवाददाता सम्मेलन में हिस्सा लिया. इस दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री ने पेट्रोल और डीजल को GST के दायरे में लाने और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के बारे में पूछे गए एक सवालों का जवाब दे रही थीं. केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा, “अगर कोई पार्टी या राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल को वस्तु एवं सेवा कर (GST) के दायरे में लाना चाहती है तो जीएसटी परिषद के समक्ष रखे जाने के बाद ही इस पर चर्चा की जाएगी.”

‘सभी राज्यों की सहमति से ही होगा फैसला’

उन्होंने आगे कहा, “यह सरकार पर निर्भर नहीं है. इस विषय पर फैसला करने का अधिकार केवल जीएसटी परिषद के पास ही है.” वित्त मंत्री ने साफ कहा, “सभी राज्यों की सहमति से ही पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जा सकता है.” बता दें कि ईडी ने कोयला लेवी धनशोधन मामले में जारी जांच के तहत सोमवार (20 फरवरी) को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं से जुड़े कई स्थानों पर छापेमारी की. 

जयराम रमेश ने क्या कहा?

कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने इस कार्रवाई पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, “यह प्रतिशोध और उत्पीड़न की राजनीति है. हमारे अधिवेशन से तीन दिन पहले कई साथियों के यहां छापे मारे गए हैं. इस धमकी की राजनीति से हम झुकने वाले नहीं हैं.” उन्होंने आगे कहा, “हमारा पूर्ण अधिवेशन होकर रहेगा. यह कार्रवाई हमारे लिए बूस्टर डोज है. हम डरने वाले नहीं हैं.”

ये भी पढ़ें-JDU’s Upendra Kushwaha Resigns: पहले की पीएम मोदी की तारीफ, फिर उपेंद्र कुशवाहा ने किया जेडीयू छोड़ने का ऐलान, नई पार्टी बनाई

#Nirmala #Sitharaman #Chhattisgarh #Raids #Action #Executed #Revenge

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button