बिज़नेस

Niraj Bajaj Buys Costliest Penthouse In Mumbai Walkeshwar Area For 252 Crores


Mumbai Penthouse Deal: लग्जरी रियल एस्टेट सेक्टर तेजी से विकास कर रहा है और इसमें लगातार रिकॉर्ड तोड़ सौदे हो रहे हैं. ताजा मामला है मुंबई का, जिसमें एक उद्योगपति ने पेंटहाउस खरीदकर नया रिकॉर्ड बना दिया है. यह सौदा 252 करोड़ रुपये में हुआ है और बताया जा रहा है कि यह देश का सबसे महंगा पेंटहाउस है.

250 करोड़ से ज्यादा का सौदा

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में रियल एस्टेट की दुनिया के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी गई है. खबर के अनुसार, उद्योपगति नीरज बजाज ने मुंबई के वालकेश्वर इलाके में स्थित यह प्रॉपर्टी खरीदी है. यह रेसिडेंशियल बिल्डिंग 18 हजार वर्ग फीट में है और एक अंडर कंस्ट्रक्शन टावर में है. इसे लोढ़ा ग्रुप की मैक्रोटेक डेवलपर्स ने बनाया है. इस ट्रिप्लेक्स के लिए नीरज बजाज और मैक्रोटेक डेवलपर्स के बीच 252 करोड़ रुपये का सौदा हुआ है.

पिछले महीने हुई थी ये डील

पिछले महीने एक अन्य उद्योगपति बीके गोयनका ने सबसे महंगा पेंटहाउस खरीदने का रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने मुंबई के ही वर्ली इलाके में 30 हजार वर्ग फीट में तैयार पेंटहाउस को 240 करोड़ रुपये में खरीदा था. गोयनका वेलस्पन ग्रुप के चेयरमैन हैं. इस डील को भारत में अब तक की सबसे बड़ी अपार्टमेंट डील बताया जा रहा था. हालांकि अब बजाज ने इसे पीछे छोड़ दिया है.

बजाज की डील न सिर्फ रकम में बड़ी है, बल्कि उन्होंने इतने ज्यादा पैसे अंडर कंस्ट्रक्शन प्रॉपर्टी के लिए दिए हैं. गोयनका ने जिस अपार्टमेंट को पिछले महीने खरीदा था, वह पूरी तरह से तैयार था.

paisa reels

कौन हैं नीरज बजाज

आपको बता दें कि नीरज बजाज अभी बजाज ऑटो के चेयरमैन हैं और इसके साथ ही बजाज समूह के प्रमोटर-डाइरेक्टर भी हैं. उन्होंने वालकेश्वर में राज भवन के पास बन रहे लोढ़ा मालाबार टावर की ऊपर की तीन मंजिलें बुक की है. इस सौदे को करीब 1.4 लाख रुपये प्रति वर्ग फीट के हिसाब से अंजाम दिया गया है.

नई प्रॉपर्टी में ये सुविधाएं

बताया जा रहा है कि बजाज ने अभी इस सौदे को लेकर टोकन पेमेंट किया है. जब टावर का कंस्ट्रक्शन पूरा हो जाएगा और बिल्डिंग को बीएमसी से ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट मिल जाएगा, तब वह बाकी बचा पेमेंट करेंगे. 31 मंजिले इस टावर का निर्माण अभी शुरू ही हुआ है. इसे जून 2026 तक पूरा किया जाएगा. बजाज अभी पेद्दार रोड पर स्थित माउंट यूनिक बिल्डिंग में रहते हैं. जब वे नए घर में शिफ्ट होंगे, तब उनके पास आठ कार पार्किंग भी होगी. इसके अलावा उनके पास प्राइवेट रूफटॉप टेरेस के साथ स्विमिंग पुल की भी सुविधा होगी. इस डील के लिए 15 करोड़ रुपये की स्टाम्प ड्यूटी चुकाई गई है.

ये भी पढ़ें: 6 फीसदी चढ़ा अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पावर और अडानी टोटल गैस को छोड़ समूह के सभी शेयरों में तेजी

#Niraj #Bajaj #Buys #Costliest #Penthouse #Mumbai #Walkeshwar #Area #Crores

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button