दुनिया

Nikki Haley Indian Origin American Announces Us 2024 Presidential Against Joe Biden Republican Challenger To Trump


US Presidential Election 2024: भारतीय मूल की रिपब्लिकन नेता निक्की हेली ने मंगलवार  (14 फरवरी) को संयुक्त राज्य अमेरिका में 2024 में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का एलान किया है. इसके लिए उन्होंने अपनी दावेदारी पेश कर दी है. हेली दक्षिण कैरोलाइना की पूर्व गवर्नर और संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व राजदूत रही हैं.  2024 राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का एलान करने के बाद वो रिपब्लिकन नामांकन के लिए पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप लिए पहली बड़ी चुनौती बन गई हैं. जबकि उन्होंने दो साल पहले कहा था कि वह 2024 में व्हाइट हाउस के लिए अपने पूर्व बॉस यानी ट्रंप को चुनौती नहीं देंगी.

रिपब्लिकन नेता निक्की होगी ट्रंप की प्रतिद्वंदी

भारतीय मूल की रिपब्लिकन नेता निक्की हेली के संयुक्त राज्य अमेरिका में 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी पेश करने के बाद ये साफ हो गया है कि वो पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के लिए चुनौती पेश करेंगी. उन्होंने एक वीडियो के जरिए राष्ट्रपति चुनावों के लिए अपनी दावेदारी पेश की.

दो साल पहले वो ट्रंप के लिए चुनौती नहीं थी, लेकिन अब उन्होंने अपना मन बदल लिया है. दरअसल भारतीय मूल की अमेरिकन रिपब्लिकन पार्टी नेता निक्की हेली ने जो बाइडन के खिलाफ यूएस के राष्ट्रपति चुनाव 2024 लड़ने के संकेत बीते महीने ही दे दिए थे. उनके माता-पिता भारत के अमृतसर से रहे हैं

 

 

ये भी पढ़ेंः US Presidential Election 2024: क्या भारतीय मूल की निक्की हेली बनेंगी अमेरिका की अगली राष्ट्रपति?

#Nikki #Haley #Indian #Origin #American #Announces #Presidential #Joe #Biden #Republican #Challenger #Trump

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button