बिज़नेस

Nifty At Alltime High Level And Broke All Last High Level IT Stocks Driven Ralley In Stock Market

[ad_1]

Nifty At All-time High: शेयर बाजार में धमाकेदार ऊंचाई का सिलसिला जारी है. शेयर बाजार में आज एनएसई के निफ्टी ने रिकॉर्ड ऊंचाई का नया लेवल बनाया है. बाजार में ऐतिहासिक तेजी है और इसने आज 21,848.20 का नया सर्वाधिक उच्च स्तर बनाया है. आईटी शेयरों की शानदार उछाल से बाजार को ये लेवल हासिल करने में मदद मिली है.

निफ्टी का पिछला उच्च स्तर ये था

निफ्टी का पिछला उच्च स्तर 21,834.35 का था और आज सुबह 11 बजे से पहले ही निफ्टी 180 अंकों की बढ़त के साथ इस लेवल को तोड़ चुका था. निफ्टी के आईटी इंडेक्स की ऑलटाइम हाई के दम पर बाजार का जोश सुबह से हाई है.

निफ्टी के शेयरों का हाल जानें

निफ्टी के शेयरों की बात करें तो इसके 50 में से 28 शेयरों में उछाल देखा जा रहा है और 22 शेयरों में गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है. निफ्टी के सबसे ज्यादा चढ़ने वाले शेयरों में इंफोसिस 7.63 फीसदी की उछाल बनी हुई है. विप्रो 4.36 फीसदी ऊपर है और टेक महिंद्रा 4.29 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है. टीसीएस 3.91 फीसदी और ओएनजीसी में 3.87 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार देखा जा रहा है. 

बाजार की तेजी की खास बातें जानें

निफ्टी आईटी इंडक्स 52 हफ्तों के उच्च स्तर पर आ गया है और एक साल की ऊंचाई में आज ये 5 फीसदी ऊपर चला गया है. इंफोसिस और टीसीएस के तिमाही नतीजे कल आए और आज इसका असर इन दोनों शेयरों में देखा जा रहा है. इंफोसिस तो 7 फीसदी से ज्यादा ऊपर है और निफ्टी का टॉप गेनर बना है.

सेंसेक्स का हाल समझें

सेंसेक्स में आज का इंट्राडे हाई 72,434.58 का है और इसने 700 अंकों से ज्यादा का उछाल दिखाया है. सेंसेक्स का ऑलटाइम हाई लेवल 72,561.91 पर है और इसके पार करने के भी आसार नजर आ रहे हैं.

बैंक निफ्टी में भी जबर्दस्त उछाल

बैंक निफ्टी में 250 अंकों की तेजी देखी जा रही है और 12 बैंक स्टॉक्स में 11 शेयर उछाल के साथ कारोबार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें

Stock Market Opening: शेयर बाजार में हरियाली, सेंसेक्स 400 अंक चढ़कर 72100 के पार-निफ्टी 21800 के करीब खुला

#Nifty #Alltime #High #Level #Broke #High #Level #Stocks #Driven #Ralley #Stock #Market

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button