बिज़नेस

NFO Open For Investment Mahindra Manulife Business Cycle Fund Launched Start Invest From 1000 Rupees


महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड की ओर से Mahindra Manulife Business Cycle Fund लॉन्च कर दिया गया है. यह एक ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम है. यह स्कीम इक्विटी और इक्विटी से रिलेटेड सिक्योरिटी के माध्यम से लांग टर्म कैपिटल एप्रिसिएशन चाहने वालों निवेशकों के लिए मददगार होगी. 

‘न्यू फंड ऑफर’ (एनएफओ) 21 अगस्त 2023 को स​ब्सक्रिप्शन के लिए खुल चुका है और 4 सितंबर 2023 को बंद होगी. फंड बाद में 13 सितंबर 2023 से निरंतर सेल और फिर से खरीद के लिए उपलब्ध होगा. फंड का लक्ष्य एक्टिव पोर्टफोलियो आवंटन के माध्यम से भाग लेने के लिए कंपनियों और क्षेत्रों में निवेश पर ध्यान देने के साथ मुख्य रूप से इक्विटी और इक्विटी रिलेटेड सिक्योरिटी में निवेश करके पूंजी बनाना है. 

1 हजार से शुरू कर सकते हैं निवेश 

महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड के मुताबिक, महिंद्रा मैनुलाइफ बिजनेस साइकिल फंड में मिनिमम 1 हजार रुपये और उसके बाद 1 रुपये के मल्टीपल में निवेश शुरू कर सकते हैं. महिंद्रा मैनुलाइफ बिजनेस साइकिल फंड स्कीम में तीन महीने से पहले रिडम्प्शन पर 1 फीसदी एग्जिट लोड देना होगा. इस फंड का बेंचमार्क NIFTY 500 TRI है.  

क्या है फंड का टारगेट 

इस स्कीम का मकसद इक्विटी और इक्विटी रिलेटेड सिक्योरिटीज में निवेश के जरिए लांग टर्म कैपिटल एप्रीसिएशन जेनरेट करना है. इसमें फंड हाउस इकोनॉमी के अलग-अलग स्टेज के बिजनेस साइकिल पर फोकस करना और निवेश करना है. हालांकि जो लोग लांग टर्म में म्यूचुअल फंड में निवेश करना चाहते हैं और लंबी अवधि में कैपिटल एप्रिसिएशन चाहते हैं उनके लिए यह बेहतर विकल्प हो सकता है. एनएफओ का मैनेजमेंट कृष्णा संघवी, रेन्जिथ शिवराम राधाकृष्णन और कुश सोनिगारा द्वारा किया जाएगा. 

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

ये भी पढ़ें 

Hiring Outlook Survey: नौकरीडॉटकॉम ने अपने सर्वे में कहा, 92 फीसदी कंपनियों की है अगले 6 महीने में हायरिंग की योजना

#NFO #Open #Investment #Mahindra #Manulife #Business #Cycle #Fund #Launched #Start #Invest #Rupees

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button