बिज़नेस

New York Community Bank Will Be Buy Failed Signature Bank Of America

[ad_1]

America Banking Crisis: अमेरिका का एक सिग्नेचर बैंक पिछले दिनों विफल हो गया था. अब इस बैंक को खरीदने के लिए एक दूसरे बैंक के हाथ बढ़ाया है. जल्द ही अमेरिका के सिग्नेचर बैंक (Signature Bank) को खरीदने की डील पूरी हो सकती है. अभी इस बैंक का नियत्रंण फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉर्प (FDIC) के हाथो में है. 

FDIC ने अपने बयान में कहा है कि न्यूयॉर्क कम्युनिटी बैंक ने 2.7 अरब डॉलर के सौदे में विफल सिग्नेचर बैंक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा खरीद सकती है. बैंक ने इसे लेकर सहमति जताई है. इस बैंक के 40 शाखाएं बिक्री के लिए तैयार हैं और जल्द ही फ्लैगस्टर बैंक के नाम हो जाएंगी. 

कुल कितनी संपत्ति की होगी बिक्री 

फ्लैगस्टर बैंक न्यूयार्क कम्युनिटी बैंक (New York Cummunity Bank) की सब्सिडरी है. इस डील में सिग्नेचार बैंक की कुल संपत्ति में से 38.4 अरब डॉलर की खरीद होगी. यह सिग्नेचर बैंक के तिहाई हिस्से का थोड़ा ज्यादा है. एफडीआई ने कहा कि वह 60 अरब डॉलर सिग्नेचर बैंक का लोन प्राप्त करने तक रिसीवर बनी रहेंगी और उसे उम्मीद है कि इस समय पर बेच दिया जाएगा. 

अमेरिका में 48 घंटे के दौरान फेल हुए थे दो बैंक 

सिग्नेचर बैंक अमेरिका का दूसरा बैंक था, जो बैंकिंग संकट के बीच 48 घंटे के दौरान ही फेल हो गया. इससे पहले सिलिकॉन वैली बैंक कोलैप्स हुआ था. न्यूयार्क स्थित ये लार्ज कॉमर्शियल लेंडर बैंक था. अमेरिका के इन दो बैंकों के फेल होने के बाद बाइडन सरकार ने अपने एक बयान में कहा था कि इन बैंकों के ग्राहकों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. इनका जमा पैसा जरूरत पड़ने पर वापस कर दिया जाएगा. 

paisa reels

FDIC को उम्मीद है कि सिग्नेचर बैंक का फेल्योर पर डिपॉजिट इंश्योरेंस फंड की कीमत 2.5 अरब डॉलर हो सकती है. हालांकि ये ​फीगर बाद में रेगुलेटर के सेल ऑफ असेट के मुताबिक बदल सकती है. 

ये भी पढ़ें

Bisleri New Boss: रमेश चौहान की बेटी बनेंगी बिसलेरी की नई बॉस, टाटा ग्रुप से नहीं हुई डील! 

#York #Community #Bank #Buy #Failed #Signature #Bank #America

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button