बिज़नेस

Rekha Jhunjhunwala Invested In Db Realty Which Has Given 1100 Percent Return In 3 Years

[ad_1]

DB Realty Stock: दिग्गज भारतीय निवेशक रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) एक बार फिर से चर्चा में हैं. वह जिस कंपनी में पैसा डाल देती हैं, उसके शेयर आसमान छूने लगते हैं. स्टॉक मार्केट के निवेशक अक्सर रेखा झुनझुनवाला के निवेश पर नजर रखते हैं. फिलहाल उनके पोर्टफोलियो का एक स्टॉक बहुत चर्चा में है. इस कंपनी ने निवेशकों का पैसा सिर्फ 3 साल में 1151.41 फीसदी बढ़ा दिया. रेखा झुनझुनवाला के पास कंपनी के एक करोड़ इक्विटी शेयर हैं. 

रेखा झुनझुनवाला के पास फिलहाल 25 स्टॉक्स

हम बात कर रहे हैं रियल एस्टेट कंपनी डीबी रियल्टी (DB Realty) की. ईटी नाऊ की रिपोर्ट के अनुसार, रियल एस्टेट कंपनी के शेयर बीएसई पर पिछले 6 महीने में 188.62 फीसदी बढ़ चुके हैं. कंपनी के शेयर दो साल में 258 फीसदी और 3 साल में 1151 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दे चुके हैं. ट्रेंडलाइन (Trendlyne) के अनुसार, रेखा झुनझुनवाला के पास फिलहाल बैंकिंग से लेकर रियल एस्टेट कंपनियों के 25 स्टॉक्स हैं. इनका कुल मूल्य लगभग 40,289.2 करोड़ रुपये है. जनवरी, 2024 में उनके निवेश का मूल्य 2 फीसदी बढ़ गया है. दिसंबर, 2023 में इसका मूल्य 39333 करोड़ रुपये था. 

डीबी रियल्टी निवेशकों को बंपर रिटर्न दे रही

उन्हीं के पोर्टफोलियो में से एक कंपनी डीबी रियल्टी निवेशकों को बंपर रिटर्न दे रही है. कंपनी रिहायशी, वाणिज्यिक, रिटेल समेत कई तरह के प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है. कंपनी का शेयर मात्र 6 महीने में दोगुने भाव का हो चुका है. जनवरी, 2021 में कंपनी के शेयर का भाव मात्र 15 रुपये था. अब शुक्रवार को बीएसई पर इसका भाव 222.50 रुपये हो चुका है. यदि किसी ने जनवरी, 2021 में कंपनी के शेयरों में 10 हजार रुपये लगाए होते तो आज उसका रिटर्न लगभग 1,48,630 रुपये हो चुका होता. 

कंपनी में झुनझुनवाला की हिस्सेदारी 1.99 फीसदी  

रेखा झुनझुनवाला के पास कंपनी के एक करोड़ शेयर हैं. सितंबर, 2023 में समाप्त हुई तिमाही के अनुसार, उनके पास डीबी रियल्टी की लगभग 1.99 फीसदी हिस्सेदारी है. उनके निवेश अक्सर मल्टीबैगर साबित होते हैं.

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

ये भी पढ़ें

Crypto Exchange: विदेशों से चल रहे क्रिप्‍टो एक्सचेंज पर बैन, वित्त मंत्रालय ने लिया सख्त एक्शन, 3000 करोड़ रुपये का हो रहा नुकसान

#Rekha #Jhunjhunwala #Invested #Realty #Percent #Return #Years

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button