भारत

Naxalites Killed Army Soldier Shot Dead In Chhattisgarh Kanker

[ad_1]

Naxalites Killed Army Soldier: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का आतंक बढ़ता जा रहा है. शनिवार (25 फरवरी) की सुबह तीन जवानों की शहादत के बाद एक और बुरी खबर सामने आई है. कांकेर जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र में मेला देखने गए सेना के एक जवान की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. घटना शनिवार शाम 5 बजकर 30 मिनट के आसपास की है जिसमें जवान की मौके पर ही मौत हो गई.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जवान का नाम मोती राम आंचला था जो छत्तीसगढ़ का ही रहने वाला था और छुट्टियों पर घर आया था. मोती राम एक स्थानीय मेला देखने के लिए आमाबेड़ा के उसेली गांव गए थे. यहां हथियारों से लैस नक्सलियों के एक ग्रुप ने उन्हें गोलियों से भून दिया. इस मामले में आमाबेड़ा पुलिस थाने में एक केस दर्ज किया गया है. इस सप्ताह अब तक छत्तीसगढ़ में कुल 6 जवानों की हत्या की जा चुकी है. सिर्फ शनिवार के दिन ही 4 जवानों की हत्या हुई.

सुकमा में शनिवार सुबह मुठभेड़

इससे पहले, सुकमा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें डीआरजी के तीन जवान शहीद हो गए थे. तो वहीं पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि इस मुठभेड़ में 6 नक्सली भी मारे गए. इससे पहले 20 फरवरी को राजनांदगांव जिले में नक्सली हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. इस घटना पर सीएम भूपेश बघेल ने दुख जताया. उन्होंने शहीद जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी.

सुकमा डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड्स (DRG) की एक टीम एक टिप-ऑफ के बाद एक सर्च ऑपरेशन पर थी और सेना जागगुंडा से कुंड जंगल वाले इलाके तक अपने रास्ते पर थी. विद्रोहियों की तरफ से अंधाधुंध गोलीबारी की गई. रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा बलों की टीम संदिग्ध रेड ब्रिगेड की रखी गई घात में फंस गई थी. पुलिस महानिरीक्षक (IG) सुंदरज पी ने कहा कि गनफाइट शनिवार को लगभग 9 बजे जागरगुंडा और कुंड गांवों के बीच हुई. अधिकारी ने कहा कि इलाके में पास के जंगलों में एक कंघी ऑपरेशन पुलिस ने शुरू किया था.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी शहीद

#Naxalites #Killed #Army #Soldier #Shot #Dead #Chhattisgarh #Kanker

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button