दुनिया

Nawaz Sharif Returning To Pakistan From London Shahbaz Sharif Took Big Step Amid Speculation


Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ से मिलने के लिए लंदन जाने की तैयारी में हैं. पीएमएल-एन नेता मरियम औरंगजेब ने एक्स (पहले ट्विटर के रूप में जाना जाता था) पर एक पोस्ट में इस बात की जानकारी दी. 

एआरवाई न्यूज ने भी अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया कि शहबाज शरीफ लाहौर से लंदन के लिए रवाना होंगे और लंदन प्रवास के दौरान वह नवाज शरीफ से मुलाकात करेंगे. इस रिपोर्ट पर मरियम औरंगजेब ने ट्वीट कर मुहर लगाई. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ आज (रविवार) लाहौर से लंदन के लिए रवाना होंगे. अपने लंदन प्रवास के दौरान वह नवाज शरीफ से भी मुलाकात करेंगे.’

सितंबर तक पाकिस्तान लौट सकते हैं नवाज शरीफ

गौरतलब है कि नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाए जाने के बाद जेल जाने के डर से देश छोड़कर भाग गए थे. वह 2019 से इलाज के नाम पर लंदन में हैं. हालांकि, अब वह वापस पाकिस्तान लौट सकते हैं. ऐसी खबरें पाकिस्तानी मीडिया में इन दिनों तेजी से चल रही हैं. हालांकि, पीएमएल-एन ने नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन कई पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि नवाज शरीफ सितंबर के मध्य में पाकिस्तान का दौरा करने की योजना बना रहे हैं. 

नवाज शरीफ से ये लोग भी करेंगे मुलाकात 

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, नवाज शरीफ से मुलाकात के लिए शहबाज शरीफ के साथ पूर्व विधानसभा सदस्य सैफ उल मलूक खोखर और पीएमएल-एन, यूथ विंग लाहौर के अध्यक्ष मलिक फैसल भी होंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों नेता पंजाब की राजधानी के संगठनात्मक ढांचे के संबंध में नवाज शरीफ को एक रिपोर्ट पेश करेंगे और उनकी पाकिस्तान वापसी के बारे में चर्चा करेंगे. इसके साथ ही, पीएमएल-एन की कानूनी टीम भी बैठक का हिस्सा होगी.

नवाज शरीफ की वापसी पर शहबाज शरीफ ने क्या कहा?

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में शहबाज शरीफ ने कहा था कि नवाज शरीफ अगले महीने देश लौटेंगे और कानून का सामना करेंगे. पाकिस्तान में कार्यवाहक सरकार के कार्यभार संभालते ही उन्होंने अपने बड़े भाई से मिलने के लिए लंदन की यात्रा की योजना की भी पुष्टि की थी.

ये भी पढ़ें: Imran Khan: इमरान खान को पाकिस्तान आर्मी ने दिए दो ऑप्शन, कहा- राजनीति छोड़ो या फिर मौत की सजा…

#Nawaz #Sharif #Returning #Pakistan #London #Shahbaz #Sharif #Big #Step #Speculation

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button