भारत

Navneet Rana reply Asaduddin Owaisi on ram mandir discussion If want to live in country will have to say Jai Shri Ram


Navneet Rana Speech on Ram Mandir: लोकसभा में राम मंदिर पर चर्चा के दौरान महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर पलटवार किया.

उन्होंने कहा, “इस देश के प्रत्येक नागरिक ने कई वर्षों से राम मंदिर के बारे में, उनके इतिहास के बारे में पढ़ना लिखना शुरू किया. विपक्षी पार्टी के लोग पिछले 10 साल से यह बोलकर चिढ़ाते थे कि आपने राम मंदिर को अपने एजेंडे में डाला था, अब क्या हुआ. कब राम भगवान का मंदिर बनाएंगे, कब तारीख बताएंगे?”

‘देश में अगर रहना है तो जय श्रीराम बोलना पड़ेगा’

सांसद नवनीत राणा ने कहा, “ऐसे बदनसीब लोग दुनिया में बहुत कम होते हैं, जिनके पास 50-60 वर्ष होने के बाद भी रामलला का मंदिर नहीं बना सके और न हीं राम भगवान को उनकी जगह पर स्थापित कर सके.”

नवनीत राणा ने कहा कि सदन में असदुद्दीन ओवैसी बोले कि हम मर्यादा पुरुषोत्तम राम जी का आदर करते हैं. सांसद ने कहा, “करना पड़ेगा, इस देश में अगर रहना है तो जय श्रीराम बोलना पड़ेगा, जिस दिन राम मंदिर में रामलला स्थापित हो रहे थे, उस दिन हर किसी की आंखों में आंसू थे. पिछले 10 वर्षों में इस देश ने जो यह चमत्कार किया है.”

‘तारीख भी बताई, मंदिर भी बनाया’

सांसद ने कहा, “हमारे देश के प्रधानमंत्री (मोदी) जैसे भी कई लोग होते हैं, जो 10 वर्षों में तारीख भी बताई, मंदिर भी बनाया और पूरे विश्व में आस्था को कहीं मरने नहीं दिया. राजा कैसा होना चाहिए? इसका जवाब है कि राजा राम जी जैसा होना चाहिए. भाई कैसा होना चाहिए? भाई लक्ष्मण जी जैसा होना चाहिए. लोकतंत्र के राजा कैसा होना चाहिए? हमारे देश के प्रधानमंत्री जी जैसा होना चाहिए. लोकतंत्र को मजबूत करने वाला भाई कैसा होना चाहिए? देश के गृह मंत्री अमित शाह जैसा होना चाहिए.”

सांसद नवनीत राणा ने कहा, “इस पार्लियामेंट में हमारे देश के प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, जितने भी संसद के सदस्य यहां बैठे हैं, यह इस टर्म का आखिरी भाषण है. मैं सभी से आशीर्वाद लूंगी कि इस मैदान में उतरे हैं तो जय श्रीराम का नारा लेकर फिर उस मैदान में हमारे देश के प्रधानमंत्री उसी तरह फतह करेंगे, इतनी ही प्रार्थना मैं राम भगवान और आप सभी से करती हूं.”

ये भी पढ़ें: राम मंदिर के बाद अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, 13-14 फरवरी को करेंगे UAE का दौरा

#Navneet #Rana #reply #Asaduddin #Owaisi #ram #mandir #discussion #live #country #Jai #Shri #Ram

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button