मनोरंजन

National Film Awards 2023 Best Hindi Film Award Goes To Sardar Udham Shoojit Sircar Vicky Kaushal Director Said Thank You | National Film Awards 2023: नेशनल फिल्म अवॉर्ड में Sardar Udham ने जीते बेस्ट हिंदी फिल्म सहित पांच अवॉर्ड, डायरेक्टर शूजीत सरकार बोले


Film Sardar Udham Wins Five Awards: 5 राष्ट्रीय पुरस्कारों को अपने नाम करने वाली फिल्म ‘सरदार उधम’ के डायरेक्टर शूजीत सरकार ने इस जीत पर एबीपी न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत कर अपनी खुशी जाहिर की. निर्देशक शूजीत सरकार ने राष्ट्रीय पुरस्कार की जूरी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को इस जीत के लिए शुक्रिया कहा.

फिल्म Sardar Udham ने जीते बेस्ट हिंदी फिल्म सहित पांच अवॉर्ड

शूजीत ने बताया कि वे जब अपनी अगली फिल्म की तैयारी के सिलसिले में अभिषेक बच्चन के साथ बैठे हुए थे और तभी उन्हें किसी ने फोन कर ऊधम सिंह को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने की जानकारी दी और इस खबर के बाद अभिषेक बच्चन ने उन्हें गले लगाकर बधाई दी.

आगे शूजीत ने बताया कि सरदार ऊधम सिंह के रोल में वो पहले इरफान खान को कास्ट करना चाहते थे, मगर इरफार गंभीर रूप से बीमार थे और खुद इरफान ने अपनी बीमारी के चलते उन्हें इस प्रोजेक्ट के साथ आगे बढ़ने के लिए कहा था. शूजीत ने कहा कि विक्की कौशल के लिए भी एक बड़ी चुनौती थी कि वे ऊधम के तौर पर इरफान की जगह ले रहे थे.

जब शूजीत को करना पड़ा चीट शूट

वहीं शूजीत ने फिल्म को मिले तमाम नैशनल अवॉर्ड्स के लिए इरफान खान को समर्पित किया. शूजीत ने बातों बातों में बताया कि फिल्म की 60 फीसदी शूटिंग लंदन (जनरल डायर से जुड़े सीन्स और कहानी) में होनी थी मगर बजट कम होने की वजह से वो ऐसा नहीं कर पाए थे और उन्हें ‘चीट शूट’ करना पड़ा. शूजीत ने बताया कि वो सरदार ऊधम के ज़रिए पहले बार ऐतिहासिक फिल्मों की दुनिया में कदम रख रहे थे, ऐसे में 1982 में रिलीज हुई ऑस्कर विजेता फिल्म गांधी की भव्यता और प्रामाणिकता से उन्होंने प्रेरणा लेते हुए ऊधम सिंह का निर्माण और निर्देशन किया.

नोबेल पुरस्कार विजेता रवीन्द्रनाथ टैगोर पर बनाना चाहेंगे फिल्म 

शूजीत ने एबीपी न्यूज़ को दिये एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में 100 साल पीछे जाकर एक प्रामाणिक और ऐतिहासिक फिल्म बनाने की चुनौतियों का भी विस्तार से बताया.  शूजीत ने विक्की कौशल से जुड़े क्लाइमैक्स (बेहद विचलित करने वाले) सीक्वेंस पर भी अपनी राय और उसे फिल्माने के बारे में विस्तार से बात की. एक सवाल ने जवाब में शूजीत सरकार ने कहा कि एक ना एक दिन नोबेल पुरस्कार विजेता रवीन्द्रनाथ टैगोर पर फिल्म बनाना चाहेंगे.

 

यह भी पढ़ें: National Film Awards 2023: नेशनल फिल्म अवॉर्ड में Vicky Kaushal का जलवा, Sardar Udham ने जीते बेस्ट हिंदी फिल्म सहित पांच खिताब

#National #Film #Awards #Hindi #Film #Award #Sardar #Udham #Shoojit #Sircar #Vicky #Kaushal #Director #National #Film #Awards #नशनल #फलम #अवरड #म #Sardar #Udham #न #जत #बसट #हद #फलम #सहत #पच #अवरड #डयरकटर #शजत #सरकर #बल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button