दुनिया

National Democratic Movement President Mohsin Dawar was shot he was accused of manipulation in voting results

[ad_1]

Pakistan Election Results 2024: पाकिस्तान में चल रहे वोटों की गिनती के बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. उत्तरी वजीरिस्तान में हुई गोलीबारी में पूर्व एमएनए मोहसिन दावर घायल हो गए हैं. मोहसिन नेशनल डेमोक्रेटिक मूवमेंट (एनडीएम) के अध्यक्ष हैं. उनकी पार्टी की कार्यकर्ता बुशरा गोहर का कहना है कि मोहसिन के ऊपर मीरानशाह में गोलीबारी हुई है. इस गोलीबारी में वह चोटिल हो गए हैं. 

मोहसिन दावर जिले के एनए-40 निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे थे. मोहसिन ने आरोप लगाया था कि मतदान के बाद वोटों की गिनती के दौरान हेरफेर का प्रयास किया जा रहा था. दावर के ऊपर यह दूसरी बार हमला हुआ है. इस हमले से एक महीने पूर्व उनके ऊपर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भी हमला हुआ था. यहां वह जनजातीय जिलों में अपना काफिला निकाल रहे थे.

मोहसिन दावर पर हुए इस हमले की बलूचिस्तान नेशनल पार्टी- मेंगल के प्रमुख सरदार अख्तर मेंगल ने कड़ी निंदा की है. उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘परिणाम बदलने के लिए सब कुछ किया जा रहा है. हम मोहसिन के साथ खड़े हैं. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं.

40 घंटे बाद भी नहीं आए फाइनल नतीजे

पाकिस्तान में वोटिंग खत्म हुए करीब 40 घंटे बीत गई हैं, लेकिन अबतक फाइनल नतीजे नहीं आए हैं. फाइनल रिजल्ट में हो रही देरी से लोगों के बीच अविश्वास का माहौल बनने लगा है. लोग संदेह पैदा कर रहे हैं कि चुनाव परिणाम में धांधली की जा रही है. 

पीटीआई समर्थक सबसे आगे:

मौजूदा समाय में पीटीआई समर्थक सबसे आगे चल रहे हैं. उन्हें 100 सीटों पर जीत मिली है. उसके बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग 71 सीटों के साथ दूसरे, जबकि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी 54 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है. अन्य दलों के खाते में 35 सीटें आई हैं.

 यह भी पढ़ें- क्या पाकिस्तान में हो गया ‘खेला’? वोटिंग के 38 घंटे बाद भी नहीं आया रिजल्ट, धांधली के आरोप के बीच बढ़ी टेंशन

#National #Democratic #Movement #President #Mohsin #Dawar #shot #accused #manipulation #voting #results

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button