भारत

Nagaland Assembly Election Result 2023 Chirag Paswan LJP, Nitish Kumar JDU, Lalu Yadav’s RJD Performance

[ad_1]

Nagaland Assembly Election Result 2023: नगालैंड विधानसभा चुनाव की मतगणना में सत्तारूढ़ एनडीपीपी-बीजेपी गठबंधन सत्ता बरकरार रखने की ओर बढ़ता दिख रहा है. बीजेपी (BJP) ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि एनडीपीपी (NDPP) ने 21 सीटों पर जीत हासिल की और 4 पर आगे चल रही है. इस चुनाव में बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की जेडीयू, लालू प्रसाद यादव की आरजेडी, चिराग पासवान की एलजेपी (राम विलास) ने भी पूरी ताकत झोंकी थी. आपको बताते हैं कि इन तीनों दलों का प्रदर्शन कैसा रहा. 

चिराग पासवान की एलजेपी (राम विलास) ने नगालैंड विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है. अब तक की मतगणना में पार्टी एक सीट पर जीत दर्ज कर चुकी है और एक सीट पर आगे चल रही है. एलजेपी (राम विलास) के उम्मीदवार डॉ. सुखतो ए. सेमा ने पुघोबोटो सीट पर एनडीपीपी के उम्मीदवार को करीबी मुकाबले में 850 वोट से हराया है. 

नगालैंड में चिराग-नीतीश को मिली खुशी, आरजेडी पिछड़ी

एलजेपी (राम विलास) को अब तक 8.7 प्रतिशत वोट मिले हैं. नगालैंड में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू भी एक सीट पर आगे चल रही है. जेडीयू को अब तक 3.3 प्रतिशत वोट मिले हैं. वहीं लालू प्रसाद यादव की आरजेडी को नगालैंड में कुछ खास कामयाबी नहीं मिली. आरजेडी को केवल 0.50 प्रतिशत वोट ही मिले हैं. 

रामदास अठावले की पार्टी का शानदार प्रदर्शन

नगालैंड में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ने इन सबके मुकाबले ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है. रिपब्लिकन पार्टी ने दो सीटों पर जीत का परचम लहराया है. इस जीत से गदगद रामदास अठावले ने कहा कि नागालैंड में मेरी पार्टी के दो उम्मीदवार जीत कर आए है. अगर और भी लोग जीतकर आते हैं तो मेरी पार्टी वहां NDA का समर्थन करेगी और रिपब्लिकन पार्टी सत्ता में भागीदारी भी मांगेगी. मैं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और जनरल सेक्रेटरी संतोष से भी बात करने वाला हूं कि रिपब्लिकन पार्टी को सत्ता में भागीदारी मिले. 

ये भी पढ़ें- 

Meghalaya Election Result 2023: मेघालय में ममता बनर्जी की पार्टी TMC का वोट 10 फिसदी से ज्यादा बढ़ा, कितनी मिली सीटें?

 

 

#Nagaland #Assembly #Election #Result #Chirag #Paswan #LJP #Nitish #Kumar #JDU #Lalu #Yadavs #RJD #Performance

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button