मनोरंजन

शादीशुदा एक्टर से प्यार, बन गई बिन ब्याही मां, 2 बेटियों की परवरिश में गुजार दी जिंदगी, एक बेटी हैं सुपरस्टार


home / photo gallery / entertainment /

शादीशुदा एक्टर से प्यार, बन गई बिन ब्याही मां, 2 बेटियों की परवरिश में गुजार दी जिंदगी, एक बेटी हैं सुपरस्टार

Pushpavalli and Gemini Ganesan Uniue Love Story: हेमा मालिनी, रेखा, वैजयंती माला, जया प्रदा और श्रीदेवी ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले साउथ सिनेमा में काम किया था. वे साउथ सिनेमा से बॉलीवुड में आईं और देशभर के लोगों के दिलों में बस गईं. रेखा उन गिनी-चुनी एक्ट्रेस में से एक हैं, जिनकी मां भी एक एक्ट्रेस थीं, जिन्हें 2 शादियां करने वाले साउथ सिनेमा के सुपरस्टार से प्यार हो गया था, जिनसे उन्होंने शादी तो नहीं की, पर उनकी दो बेटियों की मां बन गईं.

01

News18 Hindi

नई दिल्ली: रेखा की मां पुष्पावल्ली तमिल और तेलुगू सिनेमा की फिल्मों में नजर आई थीं. फिल्मी पर्दे पर वे सीता का किरदार निभाकर मशहूर हुई थीं. उन्होंने 1936 में आई एक फिल्म में सीता का रोल निभाया था, जिसके लिए उन्हें 300 रुपये फीस के तौर पर मिले थे. उन्हें इस रोल के बाद कई फिल्मों के ऑफर आने लगे.

02

(फोटो साभार: Instagram@diva_the_rekha)

रेखा की मां अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी की वजह से सुर्खियों में रही थीं. वे 1940 में शादी के बंधन में बंध गई थीं, लेकिन 6 साल बाद ही उनकी शादीशुदा जिंदगी में खटास आ गई और वे पति से अलग रहने लगीं. (फोटो साभार: Instagram@diva_the_rekha)

03

(फोटो साभार: Instagram@filmypioneer)

पुष्पावल्ली की जिंदगी में नया मोड़ तब आया, जब उन्हें फिल्म ‘मिस मालिनी’ में नए एक्टर जेमिनी गणेशन के साथ लीड रोल में कास्ट किया गया. रेखा की मां जेमिनी गणेशन के प्यार में पड़ गईं, मगर एक्टर पहले शादीशुदा थे. (फोटो साभार: Instagram@filmypioneer)

04

(फोटो साभार: Instagram@rekha_the_actress)

जेमिनी गणेशन ने पुष्पावल्ली को कभी पत्नी का दर्जा नहीं दिया, पर रेखा की मां ने उनकी प्रेमिका बनकर पूरी जिंदगी गुजार दी थी. वे बिना शादी के जेमिनी गणेशन की दो बेटियों की मां बनीं, जिनमें से एक मशहूर एक्ट्रेस रेखा हैं. (फोटो साभार: Instagram@rekha_the_actress)

05

(फोटो साभार: Instagram@rekha_the_actress)

रेखा की मां पुष्पावल्ली ने साल 1991 में अंतिम सांस ली. उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में सहायक रोल निभाए थे. वे चुनिंदा फिल्मों में ही लीड रोल में दिखी थीं, लेकिन रेखा सिनेमा जगत की बड़ी एक्ट्रेस बनने में कामयाब रहीं. (फोटो साभार: Instagram@rekha_the_actress)

06

(फोटो साभार: Instagram@rekha_the_actress)

पुष्पावल्ली चाहती थीं कि रेखा उनकी तरह फिल्मों में काम करें. रेखा तेलुगू फिल्म ‘रंगुला रतनम’ में पहली बार नजर आई थीं. तब उनकी उम्र मात्र 12 साल थी. उन्होंने करीब 15 साल की उम्र में अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘अनजाना सफर’ में काम किया था, जिसका बाद में नाम बदलकर ‘दो शिकारी’ कर दिया गया था. (फोटो साभार: Instagram@rekha_the_actress)

07

 (फोटो साभार: Instagram@rekha_thelivinglegend)

पुष्पावल्ली की तरह उनकी बेटी रेखा की जिंदगी भी उथल-पुथल से भरी रही. दोनों की पहली शादी असफल रही थी, हालांकि रेखा उनसे काफी बड़ी फिल्म स्टार हैं. वे बेहद मशहूर हैं, लेकिन 69 साल की उम्र में भी अकेले जिंदगी गुजार रही हैं. (फोटो साभार: Instagram@rekha_thelivinglegend)

अगली गैलरी

अगली गैलरी

#शदशद #एकटर #स #पयर #बन #गई #बन #बयह #म #बटय #क #परवरश #म #गजर #द #जदग #एक #बट #ह #सपरसटर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button