मनोरंजन

Ranjeet Revealed Raj Kapoor made Mera Naam Jokar Actress Sit in his lap and tell scene also called her putar

[ad_1]

Ranjeet On Raj Kapoor: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रंजीत ने खूंखार विलेन के तौर पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई थी. उन्होंने अपनी फिल्मों में तमाम बड़े स्टार्स के साथ काम किया और विलेन के किरदार में खूब सुर्खी बटोरी. वहीं हाल ही में रंजीत ने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड के दिग्गज सितारों को लेकर कईं अनसुने किस्से शेयर किए. उन्होंने बॉलीवुड के सबसे बडे शोमैन राजकूपर को लेकर भी ऐसी बात बताई जो किसी ने नहीं सुनी होगी.

रंजीत ने राजकपूर से मुलाकात को किया याद
दरअसल एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में पर्दे पर अपने खलनायक के किरदारों के लिए मशहूर दिग्गज अभिनेता रंजीत ने राज कपूर के साथ उनके स्टूडियो में हुई अपनी पहली मुलाकात को याद किया. रंजीत ने कहा, “जब मैंने स्टूडियो (आरके स्टूडियो) में एंट्री की, तो मैंने राज कपूर की फिल्मों में अभिनय करने वाली सभी एक्ट्रेसेस के लाइफ-साइज कट-आउट देखे. जैसे ही वहां राज कपूर आए तो उन्होंने कहा, ‘माफ करें रोनी जी!’ वह बेहद गुड लुकिंग थे. उनका रंग गोरा था और गाल लाल थे. उसकी आंखें हल्की थीं.”

हीरोइन को अपनी गोद में बिठाकर सीन समझाते थे राजकपूर
रंजीत ने राज कपूर के बारे में एक चौंकाने वाला खुलासा भी किया. एक्टर ने बताया, “राज कपूर ने मुझे मेरा नाम जोकर फिल्म की एल्बम दिखाई और बताया कि उन्होंने फिल्म की हीरोइन को गोद में बिठाकर सीन समझाया. ऐसा करते समय वह फलर्ट नहीं करते थे. जब वह अभिनेत्री को अपनी गोद में बैठने के लिए कहते थे तो वह उन्हें ‘पुतर’ कहकर बुलाते थे.

‘मेरा नाम जोकर’ की एक्ट्रेस को गोद में बैठाकर सीन समझाते थे राजकपूर, रंजीत ने सालों बाद खोला राज

1970 की आइकॉनिक फिल्म है ‘मेरा नाम जोकर’
बता दें कि ‘मेरा नाम जोकर’ फिल्म 1970 में रिलीज हुई थी. इस  फिल्म में ऋषि कपूर, पद्मिनी, सिमी गरेवाल, मनोज कुमार, केन्सिया रयाबिंकिना और धर्मेंद्र ने अहम रोल प्ले किया था. इस फिल्म को राज कपूर ने ही डायरेक्ट किया था.’मेरा नाम जोकर’ राज कपूर की सबसे आइकॉनिक फिल्मों में से एक मानी जाती है. इस फिल्म में ऋषि कपूर ने यंग राज कपूर की भूमिका निभाई थी और एक्टिंग में डेब्यू भी किया था.

इस फिल्म को बनने में 6 साल का वक्त लगा था. कहा जाता है कि ‘मेरा नाम जोकर’ को बनाने के लिए राजकपूर को अपना घर तक गिरवी रखना पड़ा था. वहीं जब ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो ये दर्शकों को ज्यादा इम्प्रेस नहीं कर पाई थी. हालांकि बाद में ये हिंदी सिनेमा की   आइकॉनिक फिल्म बन गई. इस मूवी के गाने आज भी लोगों की जुबान पर रहते हैं. 

ये भी पढ़ें: ‘मिर्जापुर 3’ से कटा इस किरदार का पत्ता, एक्टर ने खुद किया कंफर्म, टूटा फैंस का दिल

 

#Ranjeet #Revealed #Raj #Kapoor #Mera #Naam #Jokar #Actress #Sit #lap #scene #called #putar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button