भारत

Mumbai Man Search How To Attempt Suicide Police Save Life After Us Agency Suicide Alert


Mumbai Man Search How To Attempt Suicide: मुंबई से एक चौंकाने वाला सामने आया है, जहां एक युवक को पुलिस ने आत्महत्या करने से बचा लिया. दरअसल, मुंबई में रहने वाला युवक गूगल पर बिना दर्द के सुसाइड कैसे करें का जवाब सर्च कर रहा था. जिसके बाद अमेरिका स्थित एजेंसी ने दिल्ली में इंटरपोल अधिकारी को इसके बारे में बताया और उन्हें लड़के को लेकर अलर्ट किया. जिसके बाद पुलिस ने युवक की जान बचाई. यूएस नेशनल सेंट्रल ब्यूरो-इंटरपोल ने गूगल पर सर्च करने वाले 25 साल के युवक की जानकारी शेयर की थी.

मुंबई पुलिस जानकारी मिलते ही तुरंत अलर्ट मोड पर आ गई. जिसके बाद पुलिस ने आईपी एड्रेस और लोकेशन जैसी जानकारी के आधार पर युवक की पहचान की. पुलिस ने उसको सुसाइड करने से बचा लिया. पुलिस ने बताया कि युवक मुंबई के कुर्ला इलाके में एक आईटी कंपनी में काम करता है. इसके अलावा उन्होंने उसकी काउंसलिंग भी की. पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवक ने एजुकेशन और अन्य जरूरतों के लिए कई जगहों से कर्ज लिया था, जिसके वजह से टेंशन में था. वह अपने घर के लोन की किश्त भी नहीं दे पा रहा था. इसके कारण वह बिना दर्द के सुसाइड करने के तरीके ऑनलाइन सर्च कर रहा था.

आईआईटी के छात्र ने की आत्महत्या
इसके पहले रविवार (12 फरवरी) को आईआईटी बॉम्बे के एक 18 वर्षीय छात्र दर्शन सोलंकी ने हॉस्टल बिल्डिंग की सातवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी. अहमदाबाद के रहने वाले सोलंकी बीटेक के प्रथम वर्ष के छात्र थे. छात्रों ने आरोप लगाया कि वह छात्र जातिगत भेदभाव का सामना कर रहा था. दर्शन के पिता रमेश भाई सोलंकी ने कहा है कि दर्शन शुरू से ही होनहार था. वह हर क्लास में अव्वल आता था. वह अकादमिक दबाव के कारण ऐसा नहीं कर सकता था.

बिहार में लालू यादव के साए से बाहर निकलना चाहती है कांग्रेस? कैबिनेट विस्तार को लेकर मचे घमासान की इनसाइड स्टोरी

#Mumbai #Man #Search #Attempt #Suicide #Police #Save #Life #Agency #Suicide #Alert

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button