बिज़नेस

Mumbai Airport Got Record Passengers In January 2023 Due To Many Reasons


Mumbai Airport: देश के दूसरे सबसे व्यस्त हवाई अड्डे, मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (सीएसएमआईए) ने जनवरी 2023 में लगभग 45 लाख यात्रियों की आवाजाही दर्ज की है. सीएसएमआईए ने लगभग 1.2 मिलियन अंतर्राष्ट्रीय और लगभग 3.2 मिलियन घरेलू यात्रियों की आवाजाही दर्ज की है. यात्री यातायात में वृद्धि इस संबंध में सीएसएमआईए के प्रयासों के साथ-साथ हवाई अड्डे द्वारा अपनाई गई सुरक्षा पहलों और प्रोटोकॉल में यात्रियों के भरोसे का प्रमाण है.

जनवरी 2022 की तुलना में 149 फीसदी का इजाफा

सीएसएमआईए ने जनवरी 2023 में 27,331 उड़ानों में लगभग 4.5 मिलियन यात्रियों की मेजबानी की, जो जनवरी 2022 की संख्या से 149 फीसदी अधिक है. कुल यात्री आवाजाही में से सीएसएमआईए ने 61 प्रतिशत घरेलू यात्री यातायात देखा और शेष 39 प्रतिशत अंतर्राष्ट्रीय यात्री थे. 882 उड़ानों में औसतन 140,641 यात्रियों के आगमन के साथ सीएसएमआईएको उम्मीद है कि यह सुसंगत रहेगा और विकास की गति को तेजी से हासिल करेगा.

क्यों हुई मुंबई हवाई अड्डे पर यात्रियों की रिकॉर्ड वृद्धि

हवाई अड्डे के प्रवक्ता के अनुसार, यात्रियों में यह वृद्धि हवाई यात्रियों के बीच सकारात्मक भावनाओं और त्योहारी छुट्टियों के मौसम के कारण एक मजबूत उछाल से प्रेरित थी. इसके अलावा सीएसएमआईए ने दिसंबर 2022 में हवाई अड्डे के माध्यम से लगभग 1,50,988 यात्रियों की एक दिन की रिकॉर्ड आवाजाही को संभाला. एक ही दिन में यह रिकॉर्ड ट्रैफिक ग्राहकों के बेहतर अनुभव की दिशा में सीएसएमआईए की पहल में यात्रियों के बढ़ते विश्वास को साबित करता है.

paisa reels

मुंबई एयरपोर्ट से सबसे ज्यादा इन देशों के शहरों के लिए फ्लाइट ने भरी उड़ान

दुबई, लंदन और अबू धाबी ने मुंबई से शीर्ष तीन अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के रूप में स्थान प्राप्त किया. जबकि दिल्ली, बेंगलुरु और गोवा ने शीर्ष तीन घरेलू स्थलों के रूप में अपना स्थान बरकरार रखा है. सीएसएमआईए वर्तमान में मुंबई और इसके आसपास के क्षेत्रों के यात्रियों के लिए 65 घरेलू और 47 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों के प्रवेश द्वार के रूप में कार्य करता है.

सीएसएमआईए अपने यात्री-केंद्रित दृष्टिकोण के साथ, एक सुरक्षित, सुरक्षित और कुशल हवाई अड्डे के पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करते हुए उत्कृष्टता का पीछा करते हुए एक विश्व स्तरीय हवाई अड्डा बनने का लक्ष्य रखता है. गेटवे टू गुडनेस के रूप में सेवा करने के लक्ष्य के साथ सीएसएमआईए एक समग्र दृष्टिकोण के साथ चुनौतियों से परे देखने और यात्रियों को एक सहज यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.

ये भी पढ़ें

Business Startup Classroom: स्टार्टअप्स के लिए बूटस्ट्रैपिंग की क्या है अहमियत, कैसे उठा सकते हैं फायदा- जानें

#Mumbai #Airport #Record #Passengers #January #Due #Reasons

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button