भारत

Mumbai Airport Customs Department Caught Two Foreigners With 90000 Us Dollars And 2.5 Gold Paste

[ad_1]

Mumbai Airport: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के हाथ बड़ी सफलता लगी है. कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो विदेशी नागरिकों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक विभाग ने दोनों विदेशियों को किताबों के पत्रों में अमेरिकी डॉलर छुपाने के जुर्म में अरेस्ट किया था. विभाग ने बताया कि दोनों से अमेरिकी डॉलर और सोने का पेस्ट जब्त किया है. दोनों को गिरफ्तार करके पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. 

जानकारी के अनुसार, 22 और 23 जनवरी को मुंबई एयरपोर्ट कस्टम ने दो अलग अलग मामलों में दो विदेशी नागरिकों को शक के तौर पर रोका और तलाशी की. इसके बाद उन्होंने दोनों से 90,000 अमेरिकी डॉलर और पेस्ट के रूप में 2.5 किलो से अधिक सोना जब्त किया है. दोनों यात्री किताबों के पन्नों और अंडरगारमेंट में ये चीजें छुपाए हुए थे.



पहले भी आ चुका है ऐसा मामला 
इससे पहले मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डीआरआई की टीम ने एयरपोर्ट पर दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया था, जिसमें उन्होंने आठ किलो हेरोइन बरामद किया था. मिली हुई जानकारी के मुताबिक पकड़ी गई ड्रग्स की इंटरनेशनल बाजार में 40 करोड़ रुपये की कीमत बताई जा रही थी. डीआरआई टीम ने अपने सूत्रों से मिली गुप्त सूचना के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. मुबंई एयरपोर्ट पर ऐसे मामले सामने आते रहते है. पिछले साल 21 नवंबर को भी NCB ने एक इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था. जब उन्होंने कोकीन के साथ दो विदेशी नागरिकों को मुंबई से गिरफ्तार किया था जिसमें एक महिला भी शामिल थी.

news reels

ये भी पढ़ें- बागेश्वर सरकार के धीरेंद्र शास्त्री की जान को खतरा? चचेरे भाई को फोन पर मिली धमकी, कहा- 13वीं की कर लो तैयारी


#Mumbai #Airport #Customs #Department #Caught #Foreigners #Dollars #Gold #Paste

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button