दुनिया

Vladimir Putin falls in Love Ekaterina Katya Mizulina Russia Alina Kabayeva Svetlana Krivonogikh


Vladimir Putin falls in Love: रूस के मौजूदा राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को कथित रूप से एक बार फिर प्यार हो गया है. यूक्रेनी मीडिया का हवाला देते हुए डेली मेल की खबर के मुताबिक लंदन में पढ़ी-लिखी एक महिला के प्यार में पुतिन पड़ गए हैं. खास बात यह है कि यह महिला पुतिन की इंटरनेट आलोचनाओं को सेंसर करती हैं. महिला का नाम एकातेरिना कात्या मिजुलिना बताया जा रहा है. पुतिन की मौजूदा उम्र जहां 71 साल है. वहीं मिजुलिना की उम्र महज 39 साल है. मिजुलिना पुतिन के विचारों की समर्थक हैं. 

सीनेटर एलेना मिज़ुलिना की बेटी हैं एकातेरिना 

एकातेरिना कात्या मिजुलिना यूक्रेन विरोधी सीनेटर एलेना मिजुलिना की बेटी हैं. एकातेरिना को पुतिन का नैतिक सलाहकार बताया जाता है. हालांकि रूस में उनकी पहचान वेब सेंसर के तौर पर है. वह पुतिन के खिलाफ उन रिपोर्ट्स पर काम करती हैं जिनसे उनकी छवि को नुकसान पहुंचता है या उनके माध्यम से उनकी आलोचना होती है. खासकर यूक्रेन मुद्दे से होने वाली क्रिया पर वह ज्यादा सक्रिय हैं.

अलीना काबेवा के साथ भी जुड़ चूका है पुतिन का नाम 

व्लादिमीर पुतिन का नाम रूस की पूर्व ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अलीना काबेवा के साथ भी जुड़ चूका है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 40 वर्षीय पूर्व रूसी जिमनास्ट काबेवा और पुतिन लंबे समय तक रिलेशनशिप में थे. इस दौरान उनके दो तीन बच्चे भी हुए. हालांकि, इस खबर की पुष्टि कभी भी मास्को द्वारा नहीं की गई.

क्या पुतिन को सच में हुआ प्यार? 

रूस के मानवाधिकार प्रचारक ओल्गा रोमानोवा ने 24 चैनल के साथ हुई बातचीत के दौरान कहा कि एकातेरिना को पुतिन भी पसंद करते हैं. दोनों की जोड़ी खूब जंचती है. यही नहीं ओल्गा ने एकातेरिना की तुलना पुतिन की पूर्व प्रेमिका स्वेतलाना क्रिवोनोगिख से की है. ओल्गा के मुताबिक एकातेरिना, स्वेतलाना की तरह ही काफी खूबसूरत हैं. पुतिन और स्वेतलाना की एक बेटी है. जिसका नाम लुइजा है.

यह भी पढ़ें- मालदीव में चीनी घुसपैठ के बीच भारत ने कौन से प्रोजेक्‍ट को दे डाली सुपर स्‍पीड

#Vladimir #Putin #falls #Love #Ekaterina #Katya #Mizulina #Russia #Alina #Kabayeva #Svetlana #Krivonogikh

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button