बिज़नेस

Moody Places Six US Banks Under Review And Downgrades Signature Bank To Junk

[ad_1]

US Banking Crisis: रेटिंग एजेंसी मू​डीज ने सोमवार को न्यू यॉर्क बेस्ड सिग्नेचर बैंक की डेट रेटिंग को डाउनग्रेड कर जंक टेरिटरी में डाल दिया है. वहीं छह और अमेरिका के बैंकों को डाउनग्रेड के लिए अंडर रिव्यू में रखा है. मूडीज ने इससे पहले सिग्नेचर बैंक को पहले सबोर्डिनेट डेट ‘C’ रेट दिया था. 

मू​डीज सिग्नेचर बैंक की फ्यूचर रेटिंग को वापस ले लिया है. मूडीज के इस रेटिंग से यूएस की बैंकिंग सेक्टर के लिए एक बड़ा झटका है. सिग्नेचर बैंक को अमेरिकी रेगुलेटरी ने रविवार को बंद कर दिया था, जबकि इससे पहले सिलिकॉन वैली बैंक के बंद करने के आदेश दिए थे.  

किन बैंको को अंडर रिव्यू में रखा 

मूडीज ने जिन छह बैंकों को अंडर रिव्यू रखा है, उसमें पहला फर्स्ट रिपब्लिक बैंक, जिओन्स बैनकॉपोरेशन, वेस्टर्न एलिएंस बैनकॉर्प, कॉमेरिका इंक, यूएमबी फाइनेंशियल कॉर्प और इंट्रस्ट फाइनेंशियल कॉर्पोरेशन शामिल हैं. मू​डीज ने इनके रेटिंग को भी डाउनग्रेड किया है. 

रविवार को सिग्नेचर बैंक पर लगा था ताला 

रविवार को अमेरिकी रेगुलेटरी की ओर से सिग्नेचर बैंक को बंद कर दिया गया था, जो अमेरिका की बैंकिंग हिस्ट्री में थर्ड लार्जेस्ट फेल्योर था. वहीं इसके दो दिन पहले यानी शुक्रवार को सिलिकॉन वैली बैंक को बंद कर दिया गया था. रेगुलेटरी ने इसका रिसीवर एफडीआईसी को बनाया था. 

paisa reels

सिग्नेचर बैंक के पास कितनी थी संपत्ति 

न्यूयॉर्क के डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज की ओर से बताया गया है कि फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ने सिग्नेचर बैंक के रिसीवर के तौर पर नियुक्त हुई है. पिछले साल तक इस बैंक के पास 110.36 अरब डॉलर की संपत्ति थी, जबकि बैंक के पास जमा राशि 88.59 अरब डॉलर थी. 

जमाकर्ता के पैसों का क्या होगा 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि सिलिकॉन वैली बैंक और सिग्नेचर बैंक के बंद होने से निवेशकों के पैसों पर कोई प्रभाव नहीं होगा. वे जब चाहें पैसों की निकासी कर सकते हैं. जो बाइडन ने कहा कि लोगों को थोड़ा विश्वास रखना होगा. जरूरत पड़ने पर उनके जमा रकम मिल जाएंगे. 

ये भी पढ़ें

SVB Collapse: अमेरिकी राष्ट्रपति बोले- सिलिकॉन वैली बैंक के डिपॉजिटर्स का पैसा सुरक्षित, जब चाहें त​ब निकाल लें! 

#Moody #Places #Banks #Review #Downgrades #Signature #Bank #Junk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button