भारत

Money Laundering Case Jharkhand Congress MP Dheeraj Prasad Sahu interrogated by ED for second day | मनी लॉन्ड्रिंग मामले में धीरज प्रसाद साहू से ईडी ने दूसरे दिन की 5 घंटे पूछताछ, कांग्रेस सांसद बोले


Dhiraj Prasad Sahu Money Laundering Case: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू (Dhiraj Prasad Sahu) से मन‍ी लॉन्‍ड्र‍िंग (Money Laundering) के एक मामले में रविवार (11 फरवरी) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने करीब 5 घंटे तक पूछताछ की. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. यह मामला भूमि धोखाधड़ी से जुड़ा है जिसमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को हाल में गिरफ्तार किया गया था.  

अधिकारी ने बताया कि साहू पूछताछ का सामना करने के लिए रविवार को लगातार दूसरे दिन ईडी के सामने पेश हुए. ईडी ने शनिवार (10 फरवरी) को उनसे करीब 11 घंटे तक पूछताछ की थी. 

‘ईडी में कुछ कागजी कार्रवाई चल रही’ 

अधिकारी ने बताया कि साहू करीब 3 बजे रांची स्थित ईडी के कार्यालय में दाखिल हुए थे और 8:30 बजे पर बाहर निकले. ईडी कार्यालय से बाहर आने पर साहू ने कहा, ”कुछ कागजी कार्रवाई चल रही है और मैंने उनके साथ सहयोग किया.”   

अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने साहू से सोरेन के साथ कथित संबंध और पिछले महीने तलाशी के दौरान झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष के दिल्ली स्थित आवास में मिले लग्जरी कार के बारे में बयान दर्ज किया.   

‘दक्षिणी दिल्ली की संपत्ति से मिली थी कार की चाबी’ 

अधिकारियों के अनुसार ईडी के अधिकारियों को दक्षिणी दिल्ली स्‍थ‍ित संपत्ति से कार की चाबी मिली थी और वहां छापेमारी पूरी होने के बाद वे वाहन को अपने साथ ले गए. साहू ने शनिवार रात पूछताछ के बाद पत्रकारों को बताया कि पूछताछ जब्त लग्जरी वाहन से संबंधित थी. उन्होंने कहा, ”ज्यादा कुछ नहीं है… जब्त गाड़ी पूर्व मुख्यमंत्री की नहीं है और किसी और की है… जांच जारी है.”   

छापेमारी में आईटी ने जब्‍त क‍िए थे 351.8 करोड़ की नकदी 

कांग्रेस सांसद पिछले साल दिसंबर में तब चर्चा में आए थे जब आयकर विभाग ने उनके परिवार से संबंधित ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड के परिसरों पर छापेमारी के दौरान 351.8 करोड़ रुपये नकद जब्त किए थे. अधिकारियों ने बताया कि साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव से भी राज्य में गैरकानूनी खनन से जुड़े मनी लॉन्‍ड्र‍िंग के मामले में रविवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ की.  

यह भी पढ़ें: ‘AAP इकलौती पार्टी, जि‍ससे डरती है BJP’, केंद्र व पंजाब राज्‍यपाल पर जमकर बरसे अरव‍िंद केजरीवाल

#Money #Laundering #Case #Jharkhand #Congress #Dheeraj #Prasad #Sahu #interrogated #day #मन #लनडरग #ममल #म #धरज #परसद #सह #स #ईड #न #दसर #दन #क #घट #पछतछ #कगरस #ससद #बल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button