भारत

Modi Government Poll Bound Karnataka Gets Rs 5300 Cr Aid For Upper Bhadra Project In Union Budget

[ad_1]

Budget 2023-24: केंद्रीय वित्त मंत्री वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने बुधवार (01 फरवरी) को प्रस्ताव किया कि केंद्र सरकार कर्नाटक में अपर भद्रा परियोजना के लिए 5 हजार 300 करोड़ रुपये की सहायता देगी. इस साल कर्नाटक में विधानसभा के चुनाव होने हैं. वित्त मंत्री ने संसद में बजट पेश करते हुए इस बात की घोषणा की है.

अपर भद्रा परियोजना का मकसद थुंगा नदी से भद्रा जलाशय तक 17.40 हजार मिलियन क्यूबिक फीट और भद्रा जलाशय से 29.90 टीएमसी पानी लेना है. इसको लेकर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आभार व्यक्त करते हुए ट्वीट करते हुए कहा, “कर्नाटक की ओर से, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार और वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन को इस साल के केंद्रीय बजट में राज्य की प्रमुख अपर भद्रा परियोजना के लिए 5,300 करोड़ रुपये के अनुदान की घोषणा करने के लिए धन्यवाद देता हूं.”

तेजस्वी सूर्या ने बताया गेमचेंजर

बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या ने अपर भद्रा परियोजना को केंद्र से मिले बजट को गेमचेंजर करार दिया है. सूर्या ने कहा कि यह परियोजना कर्नाटक चुनाव में गेमचेंजर साबित होगी. इसे लेकर तेजस्वी सूर्या ने बाकायदा ट्वीट कर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और पीएम मोदी को धन्यवाद भी किया. सूर्या ने कहा कि यह सिंचाई परियोजना आने वाले समय में गेमचेंजर साबित होगी. दरअसल, जल्द ही कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसको लेकर यह परियोजना अहम मानी जा रही है.

सीएम बोम्मई ने किया था आग्रह

बोम्मई ने केंद्र सरकार से बार-बार ऊपरी भद्रा परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का आग्रह किया था क्योंकि इससे 16,000 करोड़ रुपये का केंद्रीय अनुदान प्राप्त करने में मदद मिलेगी. इसके लिए उन्होंने कई बार कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य सीतारामन से भी मुलाकात की थी और उनसे परियोजना के लिए धन आवंटित करने का अनुरोध किया था.

ये भी पढ़ें: Budget 2023: चुनावी राज्य कर्नाटक के लिए बजट में क्या? निर्मला सीतारामन ने किया बड़ा एलान

#Modi #Government #Poll #Bound #Karnataka #Aid #Upper #Bhadra #Project #Union #Budget

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button