भारत

Mob Lynching In Rajasthan Alwar Muslim Man Beaten To Death Two Other Injured


Mob Lynching In Alwar: राजस्थान में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. अलवर में लकड़ी काटने गए एक मुसलमान युवक की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. भीड़ की पिटाई में दो अन्य युवक घायल हुए हैं. आरोप है कि दर्जन भर से ज्यादा लोगों ने तीनों युवकों की गाड़ी रोक ली और पिटाई शुरू कर दी. पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान वसीम (27) के रूप में हुई है.

पीटीआई के मुताबिक, वसीम के परिजनों का आरोप है कि पिटाई करने वाले वन विभाग की गाड़ी में भरकर आए थे. हालांकि, पुलिस ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि पिटाई करने वालों में वन विभाग के कर्मी भी शामिल थे.

सरकारी गाड़ी में आए हमलावर

पीटीआई ने एक रिश्तेदार के हवाले से बताया है कि वसीम अपने दो अन्य साथियों के साथ मकान मालिक की सहमति से एक घर के बाहर पेड़ काटने गए थे. उन्होंने कहा, वे लकड़ियां लेकर जाने वाले थे कि किसी ने बताया कि वन विभाग की टीम इलाके में घूम रही है और अगर उनके पास लकड़ियां मिलीं तो जुर्माना लगाया जा सकता है. इसलिए वे बिना लकड़ियों के ही वहां से चले गए.

रिश्तेदार ने आगे बताया कि ये लोग वापस जा रहे थे, तभी वन विभाग की गाड़ी में पहुंचे कुछ लोगों ने इनका रास्ता रोक दिया और पिटाई शुरू कर दी, जिससे वसीम की मौत हो गई.

पुलिस ने क्या कहा

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि झगड़े की सूचना पर पुलिस गांव पहुंची तो वहां तीन लोग घायल अवस्था में मिले. तीनों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. एक युवक को कोटपूतली अस्पताल रेफर किया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया.

घटना में वन विभाग कर्मियों की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि तथ्यों का पता लगाने के लिए मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, हमने दो-तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें

Manipur Violence: हिंसा के बाद मणिपुर से म्यांमार भागे 212 लोगों को सेना लाई वापस, सीएम बीरेन सिंह ने कहा- थैंक्यू

#Mob #Lynching #Rajasthan #Alwar #Muslim #Man #Beaten #Death #Injured

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button