दुनिया

Miami Flight Pilot Dies In Bathroom Know How The Lives Of 271 Passengers Were Saved


Pilot Dies In Flight: मियामी से चिली की राजधानी सैंटियागो जा रही एक कॉमर्शियल फ्लाइट में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब फ्लाइट के बाथरूम में पायलट को लोगों ने बेहोशी की हालत में पाया. हादसे के वक्त एलएटीएएम (LATAM) एयरलाइंस की फ्लाइट में कुल 271 यात्री सवार थे. यह घटना उड़ान भरने के 3 घंटे बाद हुई. पायलट के बाथरूम में गिरने के बाद आनन फानन में विमान की पनामा में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. 

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना बीते रविवार (13 अगस्त) की है. जब एलएटीएएम एयरलाइंस की इस फ्लाइट को 56 वर्षीय पायलट इवान अंदाउर चला रहे थे. फ्लाइट के टोक्यूमेन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करते ही 2 डॉक्टर और नर्स की टीम ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें बचाया न जा सका. प्रारंभिक जांच में डॉक्टरों ने पाया कि पायलट की मौत दिल का दौरा पड़ने के कारण हुई है. 

मेडिकल इमरजेंसी के बाद भी नहीं बची जान 

इस घटना के बाद सोमवार (14 अगस्त) को एयरलाइन की तरफ से जारी एक बयान में कहा कि यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण रहा. एयरलाइन ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि LA505 जो मियामी से सैंटियागो जा रहा था, लेकिन मेडिकल इमरजेंसी के कारण पनामा के टोक्यूमेन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करना पड़ा. 

बाथरूम में बेहोश मिला पायलट 

एलएटीएएम (LATAM) एयरलाइंस ने पायलट की मौत पर दुख जताया और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. रिपोर्ट के अनुसार, फ्लाइट को फिर से टेकऑफ से पहले कुल 271 यात्रियों को पनामा सिटी के होटलों में ठहराया गया. इस हादसे के बाद फ्लाइट मंगलवार (15 अगस्त) को पनामा सिटी से रवाना हुई और चिली की ओर अपनी उड़ान भरी.

फ्लाइट में सवार एक यात्री के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया कि विमान के उड़ने के 40 मिनट के बाद से ही इवान अंदाउर अस्वस्थ महसूस कर रहे थे, लेकिन जब वे बाथरूम में बेहोश हो गए तब इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला को-पायलट ने लिया. 

ये भी पढ़ें: US Gun Violence: नकली बंदूक समझ असली गन से खेल रहे थे नाबालिग, अचानक चली गोली और खेल-खेल में चली गई मासूम की जान

#Miami #Flight #Pilot #Dies #Bathroom #Lives #Passengers #Saved

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button