बिज़नेस

Meta Layoffs Former Meta Employee Shares That She Got 1.5 Crore Salary For Doing Nothing Know Details

[ad_1]

Meta Layoffs 2023: मंदी की मार ने सबसे ज्यादा टेक सेक्टर (Tech Sector)  में काम करने वाले लोगों को प्रभावित किया है. दुनिया की दिग्गज कंपनियों जैसे माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) , ट्विटर (Twitter), अमेजन (Amazon), फेसबुक (Facebook) की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta Layoffs) आदि ने बड़े पैमाने पर अपने कर्मचारियों की छंटनी की है. छंटनी के शिकार हुए कई लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे लिंक्डइन, ट्विटर आदि पर अपनी छंटनी का दर्द बयां किया है. वहीं बहुत से लोग टिकटॉक जैसे वीडियो प्लेटफार्म पर भी अपनी कहानी शेयर कर रहे हैं. इसी बीच टिक टॉक पर मेटा की एक कर्मचारी की ऐसी स्टोरी वायरल हो रही है जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया है.

बिना काम के कंपनी दे रही थी 1.5 करोड़ का पैकेज

मैडलिन मचाडो नाम की इस मेटा कर्मचारी ने टिक टॉक पर वीडियो शेयर करते हुए यह दावा किया है उन्हें मेटा कंपनी में  6 महीने की नौकरी के दौरान उन्होंने मुश्किल से ही कोई काम किया होगा. वह कंपनी के एचआर विभाग (HR Department) में काम कर रही थी. उन्होंने वीडियो में दावा किया कि जब उन्हें मेटा कंपनी द्वारा नौकरी का ऑफर मिला तो वह हैरान रह गई. यह उनके लिए किए सपना पूरा होने जैसा था.डेली मेल में छपी रिपोर्ट के अनुसार 6 महीने की नौकरी में उन्होंने एक भी काम नहीं किया. इस दौरान कंपनी उन्हें 190,000 डॉलर यानी 1.5 करोड़ रुपये का पैकेज दे रही थी.

बॉस ने काम करने से किया मन

मैडलिन मचाडो ने बताया कि वह एचआर डिपार्टमेंट में काम करती थी और उनके बॉस ने उनसे शुरुआत के 6 महीने किसी भी तरह की नई भर्ती को न करने को कहा. उनके बॉस ने कहा कि कंपनी मैडलिन से पहले 6 महीने या कहे एक साल तक किसी भी नई भर्ती की आशा नहीं रखती है. कर्मचारी की लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक उन्होंने कंपनी में केवल सितंबर 2021 से लेकर फरवरी 2022 तक ही काम किया. मैडलिन मचाडो के इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई लोगों ने उन्हें आलसी तक करार दे दिया.

मेटा ने की छंटनी

फेसबुक की पेरेंट कंपनी ने साल 2022 से अब तक कुल दो बार बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छंटनी की है. मेटा ने पहले दौर में नवंबर 2022 में कुल 11,000 कर्मचारियों की छंटनी की थी. इस छंटनी के 4 महीने के बाद कंपनी ने मार्च ने एक बार फिर 10,000 कर्मचारियों की छंटनी की है.

paisa reels

ये भी पढ़ें-

PAN Aadhaar Linking Status: करीब है पैन आधार लिंक करने की डेडलाइन, इस तरह घर बैठे चेक करें स्टेटस

#Meta #Layoffs #Meta #Employee #Shares #Crore #Salary #Details

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button