भारत

Mehbooba Mufti Daughter Iltija Mufti Gets Passport With Ten Years Validity


Mehbooba Mufti Daughter Iltija Passport: इल्तिजा मुफ्ती (Iltija Mufti) को 10 साल के लिए इंडियन पासपोर्ट जारी कर दिया गया है. इल्तिजा मुफ्ती जम्मू कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी यानी पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की बेटी हैं. इल्तिजा ने रेगुलर पासपोर्ट मिलने के एक महीने से ज्यादा समय के बाद जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट में एक नई याचिका दायर की थी. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस याचिका में किसी भी देश की यात्रा पर कोई रोक न होने के साथ-साथ उनके पासपोर्ट की अवधि बढ़ाने के लिए हस्तक्षेप की मांग की गई थी. एक अधिकारी ने बताया कि क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ने इल्तिजा को अपने कार्यालय में बुलाया और उन्हें 10 साल की वैधता वाला नियमित पासपोर्ट सौंप दिया. 

हाई कोर्ट पहुंची थीं इल्तिजा मुफ्ती 

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हायर स्टडी करने की इच्छा रखने वाली 35 साल की इल्तिजा को पहले 5 अप्रैल, 2023 से 4 अप्रैल, 2025 तक वैध देश-विशिष्ट पासपोर्ट जारी किया गया था. इल्तिजा ने हाई कोर्ट का रुख किया था. यात्रा दस्तावेज के लिए उनकी एप्लिकेशन को शुरू में मंजूरी नहीं मिलने के बाद फरवरी में पासपोर्ट जारी करने के लिए आवेदन किया गया था. 

8 जून को किया था पासपोर्ट का आवेदन

इल्तिजा मुफ्ती का पासपोर्ट 2 जनवरी को समाप्त हो गया था और उसने पिछले साल 8 जून को नए पासपोर्ट के लिए अग्रिम आवेदन किया था. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री हैं.

पासपोर्ट मिलने पर क्या बोलीं इल्तिजा मुफ्ती?

इल्तिजा ने लंबी कानूनी लड़ाई के बाद पासपोर्ट जारी होने पर संतुष्टि जताते हुए कहा, “मेरा पासपोर्ट आखिरकार आज जारी कर दिया गया. इसमें 18 महीने लगे और लंबी कानूनी लड़ाई चली. अपने दृढ़ निश्चय और आशावाद के लिए अपने वकील जहांगीर गनई को धन्यवाद करती हूं.”

ये भी पढ़ें: 

Mood Of The Nation: क्या हिंदुत्व, राम मंदिर और यूनिफॉर्म सिविल कोड दिला पाएंगे बीजेपी को जीत? पढ़ें सर्वे रिजल्ट

#Mehbooba #Mufti #Daughter #Iltija #Mufti #Passport #Ten #Years #Validity

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button