भारत

Manish Sisodia Arrest Tamil Nadu Cm Mk Stalin Writes Pm Narendra Modi Dmk Aap Congress Delhi Liquor Policy

[ad_1]

Delhi Liquor Policy: शराब नीति मामले में तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया को अब तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन का साथ मिला है. द्रमुक मुनेत्र कषगम (DMK) नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिठ्ठी लिखकर सिसोदिया को बिना शर्त रिहा करने की मांग की है. स्टालिन का ये कदम अपनी सहयोगी कांग्रेस के रुख से अलग है. 

कांग्रेस ने केंद्रीय एजेंसियों के गलत इस्तेमाल पर मोदी सरकार पर निशाना साधा था, लेकिन सिसोदिया का नाम नहीं लिया था. यही नहीं, इसके पहले सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ विपक्षी नेताओं की पीएम को लिखी चिठ्ठी से भी कांग्रेस ने दूरी बना रखी थी.

चिठ्ठी में क्या लिखा?
प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में स्टालिन ने कहा, “मुझे यह जानकर दुख और निराशा हुई है कि दिल्ली के निर्वाचित उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को झूठे आरोपों में गिरफ्तार किया गया है और व्यक्तिगत स्वतंत्रता की संवैधानिक गारंटी से वंचित करते हुए सभी दर्द और दबाव से गुजरना पड़ा है.” उन्होंने आगे लिखा, आपराधिक न्याय प्रणाली के सभी सिद्धांतों को हवा में फेंक दिया गया है और केंद्र में सत्ताधारी दल की व्यक्तिगत संतुष्टि के लिए कानून की उचित प्रक्रिया का दुरुपयोग किया गया है.

स्टालिन ने रिहाई की मांग करते हुए लिखा “मैं आपसे अपील करता हूं कि केंद्र में बीजेपी शासन के पिछले नौ वर्षों के दौरान प्रमुख जांच एजेंसियों और संवैधानिक कार्यालयों की बाकी बची प्रतिष्ठा, खास तौर पर राज्यपाल के कार्यालय, को बनाए रखने के लिए सभी कदम उठाएं और मनीष सिसोदिया की बिना शर्त रिहाई का निर्देश दें.” 

क्या तमिलनाडु की राजनीति में हलचल हो रही है?
सिसोदिया के समर्थन में स्टालिन की ये चिठ्ठी डीएमके के रुख में बदले बदलाव का संकेत दे रही है. बीती 1 मार्च को डीएमके नेता एम के स्टालिन का जन्मदिन मनाया गया था. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई नेता पहुंचे थे, लेकिन आम आदमी पार्टी को न्योता नहीं भेजा गया था. हालांकि, डीएमके के वरिष्ठ नेता टीआर बालू ने 28 फरवरी को एक बयान जारी कर सिसोदिया की गिरफ्तारी की निंदा की थी.

खास बात ये भी है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक दूसरे की कट्टर आलोचक हैं, वहीं अरविंद केजरीवाल और स्टालिन के बीच अच्छे संबंध हैं. स्टालिन खुद दिल्ली के मॉडल स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक को देखने आ चुके हैं और उन्होंने तमिलनाडु में स्मार्ट स्कूल की लॉन्चिंग पर केजरीवाल को मुख्य अतिथि बनाया था.

यह भी पढ़ें

मनीष सिसोदिया से तिहाड़ में ED ने 6 घंटे की पूछताछ, दो आरोपी को लेकर भी पहुंची, केजरीवाल ने दिया रिएक्शन | 10 बड़ी बातें

#Manish #Sisodia #Arrest #Tamil #Nadu #Stalin #Writes #Narendra #Modi #Dmk #Aap #Congress #Delhi #Liquor #Policy

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button