भारत

Mallikarjun Kharge Targets Modi Govt On Issue Of Farm Laws Saying This Is Modi Tricks

[ad_1]

Mallikarjun Kharge On Modi Govt: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाजुन खरगे ने रविवार (11 फरवरी) को किसानों और जवानों की बात करते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. वह पंजाब के समराला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. कांग्रेस अध्यक्ष ने तीन कृषि कानूनोंं का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने काले कानूनों को सस्पेंड कर दिया लेकिन उन्हें रद्द किए जाने का नोटिफिकेशन अभी तक नहीं आया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने संबोधन के दौरान यहां तक कहा कि ‘ये मोदी की चाल है.’ उन्होंने जनता से कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस सत्ता में आएगी और तीन काले कानूनों को रद्द कर देगी.

मल्लिकार्जुन खरगे का यह बयान तब आया है जब कुछ किसान संगठनों की ओर से एमएसपी पर कानून और अन्य मांगों को लेकर 13 फरवरी को ‘दिल्ली चलो मार्च’ का आह्वान किया गया है. मागें पूरी होने तक उनके दिल्ली की सीमा पर बैठने की संभावना है.

क्या कुछ बोले मल्लिकार्जुन खरगे? 

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा, ”मोदी सरकार ने पिछले दस वर्षों में इन दोनों संस्थाओं को- किसानों को, जवानों को बर्बाद कर दिया. आपको मालूम है किसान दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे, (सरकार ने) उनसे बात नहीं की. किसान तीन काले कानून के खिलाफ लड़े लेकिन उन्होंने कानून को सस्पेंड किया लेकिन कानूनों वापस लेने का नोटिफिकेशन अभी आया नहीं है.”

उन्होंने कहा, ”उस वक्त आंदोलन को समाप्त करने के लिए उन्होंने तीन काले कानून को सस्पेंड किया लेकिन उसका नोटिफिकेशन कहां है कि हमने ये रद्द कर दिया? ये तीनों कानून हमने कैंसिल कर दिए, ये अभी तक बाहर नहीं आया. ये मोदी की चाल है.”

कांग्रेस नेता ने कहा, ”ये अमित शाह दिखाते हैं, जैसे हाथी के दांत दिखाने के एक होते हैं और खाने के एक होते हैं वैसा ही इनका है. जो हमारे किसान और जवान इस देश की रीढ़ की हड्डी थे और उनको तोड़ने का काम उन्होंने (मोदी सरकार) किया है.”

‘आंदोलन के साथ कांग्रेस पार्टी के लोग जुड़े रहेंगे’

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ”मैं पंजाब के किसानों को बधाई देता हूं. वो फिर से अपने हकूक के लिए, लड़ने के लिए फिर दिल्ली पहुंचे हैं और वो आंदोलन कर रहे हैं. उनके आंदोलन के साथ सारे कांग्रेस पार्टी के लोग जुड़े रहेंगे.”

उन्होंने कहा, ”इन कानूनों को रद्द करने के लिए हम सब लोग पहले से लड़ रहे हैं, अभी भी लड़ेंगे और लड़ते रहेंगे जब तक ये रद्द नहीं होगा या ये लोग नहीं करेंगे, आने वाले 2024 की सरकार हमारी बनेगी, तब इसको निकालेंगे, ये तीनों कानून को रद्द कर देंगे.”

अग्निवीर योजना को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष ने अग्निवीर योजना का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने जवानों को भी नहीं छोड़ा. उन्होंने कहा, ”डिफेंस के क्षेत्र में 30 फीसदी भर्तियां खाली हैं लेकिन फिर भी मोदी सरकार ने रेगुलर भर्तियां बंद कर दी हैं. हमें ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना होगा.”

यह भी पढ़ें- ‘हिंदुस्तान का डीएनए नफरत का है ही नहीं’, बीजेपी-आरएसएस पर भड़के राहुल गांधी, जानें और क्या कहा?

#Mallikarjun #Kharge #Targets #Modi #Govt #Issue #Farm #Laws #Modi #Tricks

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button