भारत

Mallikarjun Kharge Explained Rahul Gandhi Comment Over Not Allowed Speak On Mic Congress Slams

[ad_1]

Mallikarjun Kharge: संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार 13 मार्च को शुरू हुआ. सत्र के शुरू होते ही हंगामा भी शुरू हो गया. संसद के दोनों सत्रों में राहुल राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयान को लेकर बीजेपी ने आलोचना की और माफी की मांग की. जिसकी वजह से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि जो सदस्य राज्य सभा का हिस्सा नहीं उसके बारे में सवाल कैसे उठा सकते हैं? मल्लिकार्जुन ने कहा कि यह नियम के खिलाफ है. खरगे ने आरोप लगाए कि सदन के नेता को 10 मिनट और विपक्ष के नेता को सिर्फ 2 मिनट दिए गए, यही तो लोकतंत्र खत्म हो रहा है.

राहुल बीते दिनों के लंदन दौरे पर थे. उन्होंने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में हो रहे सेमिनार में बीजेपी की निंदा करते हुए कहा था कि संसद में माइक बंद कर दिए जाते हैं. विपक्ष अपनी आवाज नहीं रख सकता है. उन्होंने कहा था कि विपक्ष का कोई नेता बोल नहीं सकता है. इसके साथ ही राहुल ने आरोप लगाया था कि यह भारत के लोकतंत्र पर सीधा प्रहार हो रहा है.

31 जनवरी से 13 फरवरी तक चला था पहला सत्र 
बजट सत्र शुरू होने से पहले सोमवार (13 मार्च) की सुबह राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने सभी विपक्षी दलों की एक बैठक बुलाई. विपक्ष भी सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है. जानकारी के मुताबिक देशभर में विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी और सीबीआई की कार्रवाई को लेकर विपक्षी दल सरकार पर हमलावर हैं, जिसका असर सत्र के कामकाज पर दिख सकता है. सत्र का पहला चरण 31 जनवरी को से शुरू हुआ था और 13 फरवरी तक चला था. जिसके एक महीने बाद आज बजट का दूसरा चरण शुरू हुआ. सदन में हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें.

Oscar Awards Ceremony Live: ऑस्कर में बजा भारत का डंका, ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने जीता बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का खिताब


#Mallikarjun #Kharge #Explained #Rahul #Gandhi #Comment #Allowed #Speak #Mic #Congress #Slams

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button