भारत

Mallikarjun Kharge Dig At PM Modi On RRR Elephant Whisperers Parliament Budget Session

[ad_1]

Congress On PM Modi: कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खरगे ने संसद में मंगलवार (14 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा. उन्होंने ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ और फिल्म ‘आरआरआर’ के मशहूर गाने ‘नाटू नाटू’ के ऑस्कर जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि सरकार से निवेदन है कि वो इसका क्रेडिट ना ले. 

मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्यसभा में कहा, ”द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ और फिल्म ‘आरआरआर’ के मशहूर गाने ‘नाटू नाटू’ को ऑस्कर मिला. दोनों ही दक्षिण भारत से आई है. यह हमारे लिए गर्व का विषय है, लेकिन मेरा कहना है कि सत्ताधारी दल और पीएम मोदी क्रेडिट ना ले कि हमने निर्देशन किया. यह देश की उपलब्धि है. दरअसल  केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने एक पोस्ट लिखते हुए दावा किया था कि फिल्म ‘आरआरआर’ के स्क्रिप्ट राइटर वी. विजयेंद्र प्रसाद को जुलाई 2022 में राज्यसभा सदस्य के रूप में नामांकित करके ही पीएम मोदी ने साबित कर दिया था कि वो उनके काम को पहचानते हैं. 

पीएम मोदी ने क्या कहा था? 
पीएम मोदी ने ट्वीट किया असाधारण! ‘नाटु नाटु’ की लोकप्रियता वैश्विक है. यह एक ऐसा गाना होगा जिसे आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा.  @mmkeeravaani, @boselyricist और इस  सम्मान के लिए पूरी टीम को बधाई हो. वहीं पीएम मोदी ने ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ को भी ऑस्कर मिलने लिखा ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की पूरी टीम को इस सम्मान के लिए बधाई. इसके साथ ही कार्तिकी गोंसाल्विस और गुनीत मोंगा को बधाई. आपका काम आश्चर्यजनक रूप से विकास और प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने के महत्व पर प्रकाश डालता है.

किस कैटगरी में ऑस्कर मिला? 
भारतीय फिल्म ‘आरआरआर’ के तेलुगु गीत ‘नाटु नाटु’ ने 95वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ मूल (ओरिजनल) गीत की श्रेणी में ऑस्कर जीत कर इतिहास रच दिया है.  तेलुगु गीत ‘नाटु नाटु’ के संगीतकार एम. एम. कीरावानी हैं और गीतकार चंद्रबोस ने इसके बोल लिखे हैं.‘नाटु नाटु’ का मतलब होता है ‘नाचना’.  कार्तिकी गोंजाल्विस की निर्देशित तमिल भाषा के डॉक्यूमेंट्री‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने ‘डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट’ श्रेणी में भारत के लिए पहला ऑस्कर जीता. 

ये भी पढ़ें- राहुल के बयान पर संसद में आर-पार, पीयूष गोयल बोले- देशद्रोह का केस चले, कांग्रेस ने कहा- माफी का सवाल ही नहीं

 


#Mallikarjun #Kharge #Dig #Modi #RRR #Elephant #Whisperers #Parliament #Budget #Session

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button