मनोरंजन

Main Khiladi Tu Anari: लखनऊ की माया गोविंद ने लिखा था यह गाना, अब रीमिक्स मचाएगा धूम


रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ: बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी कुमार’ यानी अक्षय कुमार एक बार फिर ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ गाने पर डांस करते दिख रहे हैं. हां, ये और बात है कि 1994 में रिलीज हुए इस गीत में तब उनके पार्टनर सैफ अली खान थे और आज जब इसी गाने का रीमिक्स आया है तो उनके साथ एक्टर इमरान हाशमी दिख रहे हैं. आपको बता दें कि 24 फरवरी को रिलीज होने वाली फिल्म सेल्फी में ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ गीत का रीमक्स वर्जन डाला गया है.

‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ गीत के रीमिक्स को देख जहां दर्शक एक बार फिर उत्साहित हो उठे हैं, वहीं इस गाने के साथ एक ट्रैजिडी भी है. दरअसल, इस गाने को लिखने वाली लखनऊ की माया गोविंद अब इस दुनिया में नहीं हैं. ये हिट गाना उन्होंने ही लिखा था, जिसका अब अक्षय कुमार ने रीमिक्स करवाया है. अक्षय कुमार ने अपने टि्वटर हैंडल पर खुद ट्वीट करके यह जानकारी दी कि, ‘जिस गाने ने सारे जमाने को नचाया, वही आपको एक बार फिर नचाने लौट आया है’. यह गाना बुधवार देर शाम को आउट हो गया, जिसे कुछ ही घंटों में लाखों दर्शकों ने देख लिया और काफी पसंद भी किया.

माया गोविंद ने लिखे थे 800 से ज्यादा गीत

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को अब अपनी नई फिल्म सेल्फी को हिट कराने के लिए माया गोविंद के लिखे उसी गाने का सहारा लेना पड़ा, जिसने उन्हें बॉलीवुड मे ‘खिलाडी कुमार’ का नाम दिया. माया गोविंद ने करीब 800 से ज्यादा गीत लिखे थे और इनके लिखे सभी गीतों में ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ सुपरहिट रहा था. अक्षय कुमार की पिछले दिनों आई ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बहुत कमाल नहीं कर पाई थीं. इनमें से किसी फिल्म का गाना भी लोगों के सिर चढ़कर नहीं बोला था. ऐसे में अक्षय कुमार को अपनी नई फिल्म सेल्फी को हिट कराने के लिए एक हिट गाने का लंबे वक्त से इंतजार था. यही वजह है कि 1994 में आई ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ फिल्म के टाइटल सॉन्ग का रीमिक्स वर्जन इस फिल्म में नए तेवर और कलेवर के साथ पेश किया गया है.

मां को दिया जाना चाहिए क्रेडिट

माया गोविंद के बेटे अजय गोविंद वर्तमान में मुंबई में रह रहे हैं. उन्होंने खास बातचीत में बताया कि उनकी मां माया गोविंद का 06 अप्रैल, 2022 में निधन हो गया था. इस गाने को नए तेवर में देखने के लिए वह अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन अगर मां होतीं तो वह यही कहतीं कि उन्हें कोई भी गाना ओरिजिनल ही अच्छा लगता है. उन्हें गानों का रीमिक्स किया जाना ज्यादा पसंद नहीं था, क्योंकि रीमिक्स किए गए गाने में असली धुन व असली बोल गायब हो जाते हैं.

इसके बावजूद उन्होंने यह भी कहा कि मां का लिखा हुआ गाना उस वक्त भी सुपरहिट था और आज भी मैं शुभकामनाएं देता हूं कि यह गाना सुपरहिट हो. उन्होंने कहा कि इस रीमिक्स वर्जन में मां का नाम होना जरूरी है, क्योंकि उनका लिखा हुआ गाना है तो ऐसे में उनको क्रेडिट दिया ही जाना चाहिए.

Tags: Akshay kumar, Lucknow news, UP news

#Main #Khiladi #Anari #लखनऊ #क #मय #गवद #न #लख #थ #यह #गन #अब #रमकस #मचएग #धम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button