भारत

Maharashtra Sugar Mill Boiler Explodes In 4 Large Tanks As Fire Spreads 6 Laborers Injured Ambulances Fire Brigade Reached


Maharashtra Sugar Mill Blast: महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शेव गांव में फैक्ट्री में बॉयलर फट गया है. गंगामाई शुगर मिल की डिस्टलरी यूनिट में शनिवार (25 फरवरी) रात अचानक बॉयलर फट गया. इससे वहां भयंकर आग लग गई. इस दौरान 6 मजदूर घायल हो गए हादसे की सूचना के बाद फायर बिग्रेड और एंबुलेंस वहां पहुंची. फैक्ट्री में बचाव और राहत कार्य जारी है. 

हादसे में 6 मजदूर घायल

गंगामाई शुगर मिल में आग करीबन शाम 7:00 बजे के आसपास लगी है. दरअसल इस शुगर मिल की डिस्टलरी यूनिट के बॉयलर में अचानक ब्लास्ट हो गया और इसके बाद पूरी फैक्ट्री में आग की गिरफ्त में आ गई. इथेनॉल यूनिट में सबसे पहले विस्फोट हुआ और फिर वहां से आग भड़क उठी. डिस्टलरी प्लांट में गन्ने के जूस, चीनी के घोल, जौ, मक्का से एथेनॉल बनाया जाता है. 

दरअसल ये हादसा इतना बड़ा इसलिए हो गया क्योंकि बॉयलर के फटने से वहां रखी केमिकल से भरी टंकियों में आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटें इतनी भीषण हो गई कि 3 किलोमीटर दूर से आसानी से नजर आने लगीं.

ब्लास्ट होने के दौरान फैक्ट्री में लगभग 32 मजदूर रोज की तरह काम कर रहे थे. हादसे होते ही सभी मजदूर वहां से बाहर निकल आए, लेकिन इस दौरान 6 मजदूर बुरी तरह से घायल हो गए. इन्हें नजदीकी अस्पताल में एडमिट करवाया गया है. कई कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका भी जताई जा रही है. इस हादसे की जानकारी तुरंत दमकल विभाग को दी गई.

आग पर काबू पाने की कोशिश जारी

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर 10 से 12 पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और अभी भी आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है. घटनास्थल पर एंबुलेंस भी पहुंची है. 

 

#Maharashtra #Sugar #Mill #Boiler #Explodes #Large #Tanks #Fire #Spreads #Laborers #Injured #Ambulances #Fire #Brigade #Reached

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button