भारत

Maharashtra Pune Two Arrested For Shouting Pro Pakistan Slogan


Maharashtra: महाराष्ट्र के पुणे के कोंढवा इलाके में कथित तौर पर लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे मामले में पुलिस ने मंगलवार (15 अगस्त) को 2 लोगो को गिरफ्तार किया. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की है. हालांकि पुलिस इस जांच में लगी है कि सच में ऐसे नारे लगे थे या नहीं. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी सेक्शन 153 ( (दंगा कराने के इरादे से उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि 14 अगस्त की शाम को स्थानीय लोगों ने शिकायत की थी कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे हैं. दोनों आरोपियों की पहचान अकबर नदाफ और तौकीर के रूप में हुई है. 

पुलिस ने क्या कहा?
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पुलिस अधिकारी ने कहा,‘‘ हमें सोमवार शाम स्थानीय लोगों से यह शिकायत मिली कि दो व्यक्ति पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं. आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है.’’ दोनों व्यक्तियों की पहचान अकबर नदफ और तौकीर के रूप में की गई है. दोनों सिक्योरिटी गार्ड हैं. 

यूक्रेनियन सिंगर पर हुआ केस
यूक्रेन की गायिका उमा शांति और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ पुणे में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान तिरंगे का अपमान करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. 

गायिका म्यूजिकल बैंड ‘शांति पीपल’ की अग्रणी महिला सदस्य है, जो ईडीएम (इलेक्ट्रॉनिक नृत्य संगीत) का मिश्रण वैदिक मंत्रों के साथ करती है. अधिकारी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) की पूर्व संध्या पर शहर के मुंडवा इलाके स्थित एक रेस्तरां-सह-बार में आयोजित एक संगीत कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज का कथित तौर पर अपमान हुआ.

इनपुट पीटीआई भाषा से भी. 

ये भी पढ़ें- Pune News: पुणे के अस्पताल में एक दिन में पांच मरीजों की मौत का आरोप, परिजनों ने किया हंगामा, भारी पुलिस बल तैनात

 

#Maharashtra #Pune #Arrested #Shouting #Pro #Pakistan #Slogan

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button