भारत

Maharashta Deputy Cm Devendra Fadnavis Slams Uddhav Thackeray Shiv Sena Maharashtra BJP


Deputy CM Devendra Fadnavis: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि एकनाथ शिंदे-बीजेपी सरकार वैध है और सत्ता में बनी रहेगी. फडणवीस की इस टिप्पणी को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट पर निशाने की तरह लिया जा रहा है, जिसने इसके पतन की बात कही है. 

फडणवीस ने कहा कि जून 2022 में सत्ता में आई मौजूदा सरकार संवैधानिक नियम कायदों के साथ आई है. फडणवीस महाराष्ट्र के नासिक में बीजेपी राज्य कार्यकारिणी को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट के 16 विधायकों के खिलाफ शिवसेना (यूबीटी) गुट द्वारा दायर अयोग्यता याचिका को लेकर कहा कि उन्हें विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट हमारे पक्ष में फैसला सुनाएगा. 

आलोचनाओं को खारिज किया

उन्होंने यह टिप्पणी शिंदे गुट के 16 विधायकों के खिलाफ शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) गुट द्वारा दायर याचिका के संदर्भ में की. उद्धव ठाकरे-नीत गुट का नाम लिए बिना वरिष्ठ भाजपा नेता ने उन आलोचनाओं को खारिज कर दिया कि सरकार गैर-कानूनी तरीके से बनाई गई है और कई सदस्यों (शिंदे के नेतृत्व वाली बालासाहेबंची शिवसेना) को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोग्य ठहराया जाएगा.

10-15 विधायक भी बगावत न करें…

फडणवीस ने कहा, “यह संदेश प्रसारित किया जा रहा है ताकि ठाकरे गुट के बाकी बचे 10-15 विधायक भी बगावत न करें. हमने जो भी किया वह नियमों के अनुसार और संविधान के तहत किया. हमारी सरकार ‘गद्दार’ नहीं है, बल्कि ‘खुद्दार’ है.” उन्होंने आरोप लगाया कि महा विकास आघाड़ी (नवंबर 2019 से जून 2022) के शासन को भ्रष्टाचार के लिए जाना जाएगा, जिसमें कोई विकास कार्य नहीं हुआ.

फडणवीस ने कहा, “पिछली सरकार में एक भी विकास परियोजना नहीं बनी.” उन्होंने दावा किया कि शिंदे नीत सरकार न केवल अपना कार्यकाल पूरा करेगी, बल्कि अगले चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी. गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना गुट के नेता आदित्य ठाकरे और संजय राउत ने कहा था कि मौजूदा सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सकेगी.

फडणवीस ने कहा कि शीर्ष अदालत बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने से जुड़े मामले पर 14 फरवरी को सुनवाई शुरू करेगी. उन्होंने कहा, “हम जनसेवा का ट्वेंटी-20 मैच खेल रहे हैं, जबकि महा विकास आघाड़ी सरकार भ्रष्टाचार का टी-20 मैच खेल रही थी.”

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Election: ‘जम्मू-कश्मीर में बाहरी लोगों को बसने नहीं देंगे…’, पूर्व मंत्री और अपनी पार्टी के चीफ अल्ताफ बुखारी

#Maharashta #Deputy #Devendra #Fadnavis #Slams #Uddhav #Thackeray #Shiv #Sena #Maharashtra #BJP

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button