बिज़नेस

Macquarie downgraded Paytm parent One 97 Communications to underperform rating cut target price to 275 rupees

[ad_1]

Paytm Stocks Downgrade: पेटीएम के शेयरों में आज जोरदार गिरावट देखने को मिल रही है. अलग-अलग कारणों से ये कंपनी लगातार परेशानियों में घिरी हुई है. आज के कारोबार में पेटीएम के शेयरों में 10 फीसदी की भारी गिरावट देखी गई है. जब से आरबीआई के एक्शन की तलवार पेटीएम के ऊपर चली है, कंपनी के शेयर लगातार मुसीबतों में घिरे नजर आ रहे हैं. ‘करेला ऊपर से नीम चढ़ा’ वाली स्थिति तो तब हुई जब आज एक अन्य बड़े कारण से पेटीएम के शेयरों में जोरदार गिरावट देखी गई है. 

मैक्वायरी ने पेटीएम के शेयरों को डाउनग्रेड किया

दरअसल विदेशी ब्रोकरेज फर्म मैक्वायरी ने पेटीएम के शेयरों को डाउनग्रेड कर दिया है. मैक्वायरी ने पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्यूनिकेशन्स लिमिटेड को ‘अंडरपरफॉर्म’ की रेटिंग देते हुए इसका टार्गेट प्राइस घटाकर 275 रुपये कर दिया है. पहले मैक्वायरी ने पेटीएम के शेयरों के लिए 650 रुपये का टार्गेट दिया हुआ था और इस नई रेटिंग में ब्रोकिंग फर्म ने इसके शेयरों के टार्गेट प्राइस में 57 फीसदी की गिरावट का अनुमान दे दिया है. 

पेटीएम ने आज 10 फीसदी की गिरावट झेली 

आज सुबह इस खबर के आने के बाद पेटीएम के शेयर जबरदस्त टूटे और पहले से ही संकट झेल रही कंपनी के स्टॉक्स धड़ाम से नीचे आ गिरे. आज का शेयर का लो लेवल ही इस शेयर का अब तक का सबसे निचला स्तर है और ये 380.10 रुपये का लो बना चुका है. दिक्कत ये है कि मैक्वायरी ने इसका जो टार्गेट प्राइस दिया है वो इसके आज के निचले लेवल से 100 रुपये और नीचे का है. अगर शेयर इस स्तर तक और नीचे चला जाता है तो इसके निवेशकों की लगभग सारी पूंजी स्वाहा हो जाएगी.

आज शेयर अपने एक साल के हाई से 80.55 फीसदी नीचे फिसला

शेयर अपने 52 हफ्तों के हाई लेवल 1955 रुपये को छूने के बाद आज 380.10 रुपये प्रति शेयर तक नीचे चला गया था जो कि इसके 52 हफ्तों के उच्च स्तर से 80.55 फीसदी निचला लेवल है. शेयरों की पतली हालत को देखते हुए जिन निवेशकों ने आईपीओ के समय से शेयरों को रखा हुआ है, वो भारी नुकसान झेल चुके हैं.

ये भी पढ़ें

पेटीएम ने दी बड़ी जानकारी-पेटीएम पेमेंट सर्विसेज में ओसीएल के निवेश के लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार बाकी

#Macquarie #downgraded #Paytm #parent #Communications #underperform #rating #cut #target #price #rupees

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button