दुनिया

London Canary Wharf Citibank Fired Indian Banker Paras Shah For Stealing Sandwich From Office Canteen


Sandwich Thief: लंदन से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है, जहां एक शख्स को ऑफिस कैंटीन से सैंडविच चुराना महंगा पड़ गया. जानकारी के मुताबिक लंदन में ऑफिस कैंटीन से सैंडविच चुराने की वजह से हाई-प्रोफाइल इंडियन बैंकर पारस शाह को नौकरी से निकाल दिया गया.

पारस शाह का सालाना वेतन करीब 9.2 करोड़ रुपये था. ये घटना लंदन के कैनरी व्हार्फ में सिटी बैंक के यूरोपीय मुख्यालय की है. बैंक की इस कार्रवाई के बाद कुछ लोग इसे शाह की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने वाला बता रहे हैं तो वहीं कुछ लोग बैंक प्रबंधन के सख्त रवैये की तारीफ कर रहे हैं. 

पहले भी चोरी का लग चुका है आरोप 

पारस शाह के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार वह साल 2017 में सिटी बैंक ग्रुप से जुड़े थे. शाह ने 2010 में बाथ यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ऑनर्स की डिग्री हासिल की थी. इसके बाद वह HSBC के फिक्स्ड इनकम ट्रेडिंग विभाग में जुड़ गए थे. इसके बाद वह सिटी बैंक ग्रुप से जुड़ गए. जानकारी के मुताबिक पारस शाह पर यह कोई पहला मामला नहीं है. उनके ऊपर पहले भी चोरी के आरोप लग चुके हैं.

लंच ब्रेक लेने की वजह से निकाल दिया था कंपनी ने

इसके पहले एक अमेरिकी कंपनी ने एक कर्मचारी को सिर्फ लंच ब्रेक लेने की वजह से निकाल दिया था. जानकारी के मुताबिक ट्रेसी शेरवुड नामक महिला अपने साथियों के साथ लंच ब्रेक पर बाहर गई थी, जिसकी खबर उनके मैनेजिंग डायरेक्टर मैक्सिन जोंस को पता चल गई. इसके बाद उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया. उस वक्त ट्रेसी का प्रमोशन हुआ था. वह कंपनी कि हेड ऑफ कम्प्लायंस की जिम्मेदारी संभाल रही थीं.

यह घटना साल 2018 की है. मैनेजिंग डायरेक्टर का कहना था कि ट्रेसी का ऐसा कदम कंपनी के प्रति बेईमानी का परिचायक है. कंपनी से निकाले जाने के बाद ट्रेसी ने मालिक पर केस कर दिया था और फैसला ट्रेसी के ही पक्ष में आया. ट्रेसी की अनुमति बर्खास्तगी की वजह से उन्हें 12 लाख रुपये का मुआवजा भी मिला है. 

ये भी पढ़ें: Lottery: दादा के कहने पर 18 साल की लड़की ने खरीदा लॉटरी टिकट, अचानक जीत लिए 2.9 अरब रुपये

#London #Canary #Wharf #Citibank #Fired #Indian #Banker #Paras #Shah #Stealing #Sandwich #Office #Canteen

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button