भारत

Lok Sabha Elections 2024 Strategy To Regain Foothold In 14 Lok Sabha Seats In UP

[ad_1]

BJP Lok Sabha Elections Plans: अगले साल यानी 2024 में होने वाले आम चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सभी लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है. इनमें उन सीटों पर ज्यादा फोकस किया जा रहा है जिन्हें पार्टी साल 2019 में हार गई थी. चार केंद्रीय मंत्रियों को इन क्षेत्रों में पार्टी की ताकत और कमजोरी का आकलन करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

राज्य में गैर बीजेपी के कब्जे वाली सीटों में बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल, रायबरेली, घोसी, लालगंज, जौनपुर, अंबेडकरनगर, गाजीपुर, श्रावस्ती, मैनपुरी, सहारनपुर और नगीना शामिल हैं. इनमें से रायबरेली पर कांग्रेस की सोनिया गांधी का कब्जा है. समाजवादी पार्टी के उत्तर प्रदेश से तीन लोकसभा सांसद हैं, जिनमें डिंपल यादव (मैनपुरी), एसटी हसन (मुरादाबाद) और शफीकुर्रहमान बर्क (संभल) शामिल हैं. वहीं, राज्य से बसपा के 10 लोकसभा सांसद हैं. 

इन चार केंद्रीय मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी 

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पार्टी ने चार केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर, अन्नपूर्णा देवी, अश्विनी वैष्णव और जितेंद्र सिंह को हारी हुई सीटों की ताकत, कमजोरी, चुनौतियों और खतरों का आकलन करने की जिम्मेदारी दी है. इन मंत्रियों ने पहले चरण में इन क्षेत्रों का आकलन किया है और पार्टी को एक रिपोर्ट सौंपी है. बीजेपी की राज्य इकाई के महासचिव अमरपाल मौर्य को इन 14 सीटों पर (पार्टी) संगठन और सरकार के बीच कॉरडिनेशन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

किसे मिली किस सीट की जिम्मेदारी 








संख्या मंत्री  सीट 
1.  नरेंद्र सिंह तोमर लालगंज, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती और रायबरेली 
2. अन्नपूर्णा देवी जौनपुर, गाजीपुर, घोसी 
3. अश्विनी वैष्णव  मैनपुरी, संभल, मुरादाबाद और अमरोहा 
4. जितेंद्र सिंह  सहारनपुर, नगीना और बिजनौर 

पिछले महीने कार्यसमिति की राज्य इकाई की बैठक में यूपी बीजेपी प्रमुख भूपेंद्र सिंह चौधरी ने पदाधिकारियों को राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत की जिम्मेदारी दी थी. 

ये भी पढ़ें:

Congress On BJP: ‘नोट और वोट कमाने का जरिया थी कश्मीर फाइल्स’, कांग्रेस नेता बोले- BJP को कश्मीरी पंडितों की कोई चिंता नहीं 

#Lok #Sabha #Elections #Strategy #Regain #Foothold #Lok #Sabha #Seats

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button