भारत

Lok Sabha Election 2024 When will first list of BJP candidates be released for Lok Sabha election

[ad_1]

BJP Candidates List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी जल्द ही अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. गुरुवार (8 फरवरी) को सूत्रों ने बताया कि बीजेपी अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी. सूत्रों ने यह भी बताया कि पहली पहली सूची में बीजेपी के 50 से ज्यादा उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी.

बता दें कि बीजेपी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के नाम की घोषणा पहले ही कर चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी ने 17-18 फरवरी को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. यह दो दिवसीय बैठक दिल्ली के भारत मंडपम में होगी. 18 फरवरी को प्रधानमंत्री के संबोधन के साथ बैठक का समापन होगा.

कब होगा चुनाव?

18वीं लोकसभा के सदस्यों को चुनने के लिए चुनाव अप्रैल या मई में हो सकता है. 17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून 2024 को समाप्त होगा. चुनाव के लिए अभी आधिकारिक तौर पर चुनाव आयोग की ओर से घोषणा नहीं हुई है.

NDA से मुकाबला करेगा I.N.D.I.A.

इस बार का लोकसभा चुनाव इसलिए भी खास है क्योंकि बीजेपी नीत एनडीए से मुकाबला करने के लिए दो दर्जन से ज्यादा विपक्षी दलों ने नवगठित ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) के तहत चुनाव लड़ने जा रहे हैं. मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस भी इस गठबंधन का हिस्सा है. ‘इंडिया’ गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद के चेहरे की घोषणा नहीं की गई है.

400 प्लस के टारगेट पर बीजेपी का ध्यान

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने लोकसभा की 543 सीटों में से 353 सीटें जीती थीं, जिनमें बीजेपी ने अकेले 303 सीटें जीती थीं. इस बार बीजेपी ने 400 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. पीएम मोदी ने पिछले दिनों संगठन के प्रमुख नेताओं को बीजेपी का वोट प्रतिशत 10 फीसदी बढ़ाने की दिशा में काम करने के लिए कहा था.

यह भी पढ़ें- अकाली दल की BJP से गठबंधन को लेकर हुई बात, पंजाब में इस फॉमूले के तहत होगा सीटों का बंटवारा

#Lok #Sabha #Election #list #BJP #candidates #released #Lok #Sabha #election

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button