भारत

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में BJP के राज्य प्रमुख को सपा देगी चुनौती, कांग्रेस के साथ मिलकर वीडी शर्मा के खिलाफ उतारेगी उम्मीदवार

[ad_1]

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान किया है और इसी ऐलान के साथ ‘इंडिया’ गठबंधन को भी बरकरार रखा है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (SP) के बीच यूपी में 17-63 के फॉर्मूले पर बात बनी है.

सपा और कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में भी साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. सपा का कहना है कि ‘इंडिया’ का ये गठबंधन यूपी के साथ एमपी में भी जारी रहेगा और इसी गठबंधन के तहत मध्य प्रदेश के खजुराहो में पार्टी का उम्मीदवार उतारा जाएगा. बाकी सीटों पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार किस्मत आजमाएंगे. 

अब रोचक बात ये है कि खजुराहो लोकसभा सीट बीजेपी के पास है और यहां के मौजूदा सांसद मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रमुख विष्णुदत्त शर्मा हैं. यानी सपा ने सीधे-सीधे मध्य प्रदेश में बीजेपी प्रमुख को ही चुनौती दे डाली है.

लोकसभा चुनाव 2019 में समाजवादी पार्टी कौन से नंबर पर रही थी?
पिछले यानी साल 2019 के लोकसभा चुनाव में विष्णुदत्त शर्मा को 8 लाख 11 हजार 135 वोट मिले थे. वहीं दूसरे नंबर पर रहीं कांग्रेस की महाराणी कविता सिंह को 3 लाख 18 हजार 753 मत मिले थे. सपा के वीर सिंह पटेल तीसरे नंबर पर रहे थे और उन्हें 40 हजार 77 वोट मिले थे. 

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने क्या कहा?
सीट शेयरिंग को लेकर सपा प्रदेश अध्यक्ष पटेल ने कहा कि पार्टी ने मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का इरादा जाहिर किया था जिसे कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया है. वहीं कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने इस गठबंधन को अंजाम तक पहुंचने में बहुत अहम भूमिका अदा की है. 

यह घोषणा सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कही. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: सपा-कांग्रेस में गठबंधन फाइनल, प्रियंका की एंट्री और बन गई बात, जानें किन सीटों पर अखिलेश-राहुल आए साथ

#Lok #Sabha #Election #मधय #परदश #म #BJP #क #रजय #परमख #क #सप #दग #चनत #कगरस #क #सथ #मलकर #वड #शरम #क #खलफ #उतरग #उममदवर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button