बिज़नेस

LIC Acquires 6.66 Percent Stake In Jio Financial Services Limited Through Demerger Action


LIC Stake in JSFL: लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) ने घोषणा की है कि इसने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज में 6.660 फीसदी हिस्सेदारी ले ली है. इसने ये हिस्सा डिमर्जर एक्शन के जरिए लिया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज की डीमर्जर होकर अलग हुई कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने कल ही शेयर बाजार में एंट्री ले ली है और इसकी लिस्टिंग बीएसई और एनएसई पर हो चुकी है.

एलआईसी ने सेबी को दे दी जानकारी

एलआईसी ने जानकारी दी कि नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल एंटिटी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के अधिग्रहण के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज के 4.68 फीसदी शेयरों के डीमर्ज होने के बदले में मिली रकम का इस्तेमाल किया गया है. 19 जुलाई को जारी नोटिस में इस बात की जानकारी दी गई थी. एलआईसी की तरफ से मार्केट रेगुलेटर सेबी को इस बाबत जानकारी दे दी गई है और आज इसका आधिकारिक पत्र भी सामने आ गया है. 

लगातार दूसरे दिन जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में लगा लोअर सर्किट

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में कल लिस्टिंग के बाद से आज दूसरे दिन भी लोअर सर्किट लगा हुआ है. आज एनएसई पर JIOFIN के शेयर 12.45 रुपये या 5 फीसदी की गिरावट के साथ 236.45 रुपये पर कारोबार कर रहा है. BSE पर 12.55 रुपये या 4.99 फीसदी की गिरावट के साथ ये शेयर 239.20 रुपये प्रति शेयर पर बना हुआ है.

सेबी को दी गई जानकारी में एलआईसी ने बताया है कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज में हिस्सेदारी डीमर्जर एक्शन के जरिए ली गई है और इसको बाजार के कारोबारी घंटों में किया गया है. इस अधिग्रहण की लागत रिलायंस इंडस्ट्रीज के 4.68 फीसदी डीमर्ज शेयरों के जरिए निकाली गई है.

LIC के शेयरों में दिख रहा एक्शन

एलआईसी के शेयर आज एक फीसदी से ज्यादा चढ़कर कारोबार कर रहे हैं. दोपहर डेढ़ बजे के आसपास एलआईसी का शेयर 11.60 रुपये या 1.78 फीसदी की तेजी के साथ 663.75 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था.

ये भी पढ़ें

PAN Card Misuse: आपके पैन कार्ड का मिसयूज करके कोई ले सकता है लोन, तुरंत ऐसे करें जांच और शिकायत

#LIC #Acquires #Percent #Stake #Jio #Financial #Services #Limited #Demerger #Action

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button