भारत

Leopard Enters Ghaziabad Court Complex In UP Injures 6 People Two In Critical Condition ANN


Leopard Enters Ghaziabad Court Complex: उत्तर प्रदेश (UP) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में कोर्ट परिसर के अंदर अचानक घुस आए तेंदुए (Leopard) के चलते अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान तेंदुए ने कुछ लोगों पर हमला भी किया, जिससे 6 लोग घायल हुए. घायलों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कर उनका उपचार किया जा रहा है. अन्य चार घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई. 

तेंदुए को पकड़ने के लिए न केवल गाजियाबाद, बल्कि मेरठ (Meerut) से भी वन विभाग की टीम को बुलाया गया. लगभग 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को पकड़ने में सफलता हाथ लगी. एडीएम सिटी गाजियाबाद, विपिन कुमार का कहना है कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जाएगा जिससे ये पता चल सके कि आखिर तेंदुआ कितने बजे और किस जगह से कोर्ट परिसर में दाखिल हुआ.

घटना के बारे में एडीएम विपिन कुमार ने दी ये जानकारी

एडीएम विपिन कुमार ने बताया कि बुधवार (8 फरवरी) शाम लगभग 4 बजे अदालत परिसर में तेंदुए के होने का पता चला. जिसके बाद अफरातफरी मच गई. इस दौरान तेंदुए ने 6 लोगों को घायल भी किया. घायलों को अस्पताल ले जाया गया. इनमें से 4 मामूली रूप से घायल हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हैं. 

ट्रेंकुलाइजर गन न होने पर मेरठ से बुलाई गई टीम

एडीएम विपिन कुमार आगे बताया कि गाजियाबाद वन विभाग की टीम तुरंत ही मौके पर पहुंच गई लेकिन ट्रेंकुलाइजर गन न होने की वजह से मेरठ से वन विभाग टीम को बुलाया गया. पुलिस, वन विभाग और प्रशासन ने मिलकर कड़ी मशक्कत की, लगभग 5 घंटे बाद तेंदुए को पकड़ा जा सका. उसे वन विभाग की टीम अपने साथ ले गई है. वहीं, वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस तेंदुए को सहारनपुर स्थित जंगल मे छोड़ा जाएगा.

यह भी पढ़ें- Deaths In Police Custody: पांच साल में पुलिस हिरासत में हुईं कितनी मौतें? गृह मंत्रालय ने संसद में बताया

#Leopard #Enters #Ghaziabad #Court #Complex #Injures #People #Critical #Condition #ANN

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button