बिज़नेस

Layoffs 2023 UpGrad Layoffs 120 Employees 30 Percent Of Its Employees At Subsidiary Know Details


UpGrad Layoffs 2023: दुनियाभर में मंदी के कारण कई बड़ी और स्टार्टअप कंपनियां अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रहा है. यह सिलसिला साल 2022 में शुरू हुआ था और अब तक जारी है. अब बड़ी एडटेक कंपनी UpGrad ने अपने सब्सिडियरी कंपनी के 30 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी कर दी है. ऐसे में कुल 120 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है.

120 कर्मचारियों की हुई छंटनी

यूनिकॉर्न कंपनी अपग्रेड ने साल 2022 में Harappa Education नाम की कंपनी का 300 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया था. अब मार्केट में स्टार्टअप कंपनियों की फंडिंग की कमी के कारण अपग्रेड ने इस छंटनी का फैसला किया है. ध्यान देने वाली बात ये है कि अपग्रेड में यह दूसरी छंटनी है. बता दें कि अपग्रेड पहले Impartus के नाम से जाना जाता था. इसके बाद मार्च 2022 को कंपनी के रीब्रांडिंग के नाम बदलकर upGrad Campus कर दिया गया था. ऐसे में कंपनी की लागत को कम करने के लिए कुल 120 कर्मचारियों की छंटनी का फैसला किया है.

इन Edtech कंपनियों ने भी की छंटनी

अपग्रेड के अलावा कई और एजुकेशनल टेक कंपनियों ने इस साल बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी की है. इसमें अनएकेडमी (Unacademy) द्वारा चलाई जाने वाली कंपनी Relevel ने जनवरी में अपने 20 फीसदी वर्कफोर्स यानी 40 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था. कंपनी ने कहा था कि वह अपने काम को एजुकेशन बिजनेस को टेस्ट बिजनेस में शिफ्ट कर रही है. इससे पहले बाईजूस (BYJU’S) ने भी अपने 15 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की घोषणा की थी.

मेटा बड़ी छंटनी की कर रहा तैयारी

इससे पहले फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा हजारों कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी कर रहा है.  ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कंपनी 1,000 से ज्यादा कर्मचारियों को जॉब से निकाल सकती है. यह छंटनी इस सप्ताह में संभव है. कंपनी के शीर्ष अधिकारियों ने छंटनी का शिकार होने वाले कर्मचारियों की लिस्ट बनाने को कहा है.

paisa reels

ये भी पढ़ें-

Train Ticket Booking: ट्रेन में नहीं मिल रहा तत्काल टिकट तो बुक करते वक्त आजमाए यह आसान ट्रिक, मिनटों में मिलेगी कंफर्म सीट!

#Layoffs #UpGrad #Layoffs #Employees #Percent #Employees #Subsidiary #Details

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button