भारत

Lata Mangeshkar Death Anniversary Lata Mangeshkar Memorial Lesser Known Facts 10 Unseen Photos Ann


Lata Mangeshkar Death Anniversary: मशहूर सिंगर लता मंगेशकर की सोमवार यानी 6 फरवरी को पुण्यतिथि है. इस मौके पर मुंबई के हाजी अली चौक पर लता मंगेशकर के स्मारक का भूमि पूजन किया गया. इस भूमि पूजन में लता मंगेशकर की बहन ऊषा मंगेशकर भी मौजूद रहीं. साथ ही महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा और फिल्म जगत की कई हस्तियां भी मौजूद रहीं.  

राज्य सरकार से गुजारिश… 

लता मंगेशकर स्मारक के भूमिपूजन के मौके पर उषा मंगेशकर ने कहा, “वह बेहद खुश हैं कि एक साल में लता के स्मारक के लिए भूमिपूजन हुआ है. इस बीच हमने मुंबई में बन रहे कोस्टल रोड को भी लता दीदी का नाम देने की राज्य सरकार से गुजारिश की है.”

लता का पहला स्मृति दिवस

सुर साम्राज्ञी भारतरत्न लता मंगेशकर का आज प्रथम स्मृति दिवस है. इस मौके पर मुंबई के ताडदेव स्थित हाजी अली चौक पर बीएमसी लता मंगेशकर का एक भव्य स्मारक बना रहा है. इस स्मारक के भूमिपूजन का कार्यक्रम आज संपन्न हो गया.

बनेगी  40 फीट की मूर्ति 

भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए राज्य के पर्यटन मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा, उषा मंगेशकर के अलावा मीणा मंगेशकर, नेफु आदिनाथ मंगेशकर और परिवार के अन्य सदस्य मौजूद रहे. इस मौके पर शिवाजी साटम, सुदेश भोसले और नितिन मुकेश भी उपस्थित रहे. लता मंगेशकर के स्मारक के लिए बीएमसी ने 50 लाख रुपये तक का बजट रखा है. बीएमसी उनकी 40 फीट की मूर्ति बनवाएगा. मूर्ति का काम 3 महीने में पूरा कर लिया जाएगा. 

लता मंगेशकर के स्मारक को ‘सुरों का कल्पवृक्ष’ नाम दिया जाएगा. इसके साथ ही स्मारक को आसमान और धरती के नाम से भी जाना जाएगा. यहां महत्वपूर्ण दिवस पर स्पीकर लगाकर लता मंगेशकर के गाने बजाए जाएंगे. महाराष्ट्र और मुंबई में पहली बार ऐसा स्मारक बनने जा रहा है जो आसमान और धरती के रिश्ते को एक वृक्ष से जोड़ेगा. इस स्मारक को बनाने में 6 महीने से अधिक समय लगा है. 

यह भी पढ़ें: ‘दूध का दूध और पानी का पानी होना चाहिए’, अडानी मामले पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा

#Lata #Mangeshkar #Death #Anniversary #Lata #Mangeshkar #Memorial #Lesser #Facts #Unseen #Photos #Ann

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button