दुनिया

Lashkar E Taiba Top Terrorist Hanzla Adnan Shot Dead In Pakistan Karachi Mastermind Of 2015 Udhampur Attack


Lashkar Terrorist Shot Dead: भारत के दुश्मनों का पाकिस्तान में सफाया होना जारी है. कराची में भारत का एक और बड़ा दुश्मन मार गिराया गया है. दरअसल, 2015 में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमले की साजिश रचने वाला लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का आतंकवादी अदनान अहमद उर्फ ​​हंजला अदनान को मार गिराया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, उसे अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारी है. 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, हंजला अदनान को 2 और 3 दिसंबर की दरमियान रात अज्ञात बंदूकधारियों ने गोलियों से भून दिया. उसे कुल चार गोलियां मारी गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. रिपोर्ट के अनुसार, अदनान 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लश्कर प्रमुख हाफिज सईद का बेहद करीबी माना जाता था. 

दो जवान हुए थे शहीद 

रिपोर्ट में बताया गया है कि अदनान को उसके घर के बाहर गोली मारी गई, जिसके बाद उसे पाकिस्तानी सेना द्वारा गुप्त रूप से कराची के एक अस्पताल में ले जाया गया. जहां उसने 5 दिसंबर को दम तोड़ दिया. गौरतलब है कि उधपुर में BSF के काफिले पर लश्कर आतंकियों के हमले में सेना के दो जवान शहीद हो गए थे. जबकि 13 BSF के जवान जख्मी हुए थे. इसके अलावा हंजला ने अगले ही साल 2016 में पंपोर में CRPF के काफिले पर भी हमला करवाया था, जिसमें 8 जवान शहीद हो गए थे. वहीं पुलवामा हमले में भी इस खूंखार आतंकी में महत्वपूर्ण किरदार निभाया था. 

पाकिस्तान में कई आतंकी इन दिनों मारे गए 

गौरतलब है कि हाल के दिनों में पाकिस्तान में कई आतंकियों को अज्ञात हमलवारों ने निशाना बनाया है. इससे पहले मुफ्ती कैसर फारूक, खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़, एजाज अहमद अहंगर, बशीर अहमद पीर जैसे आतंकियों की मौत हो चुकी है. अभी  एक दिन पहले ही 26/11 मुंबई हमले की प्लानिंग में शामिल लश्कर तैयबा के आतंकी साजिद मीर को पाकिस्तान की जेल में जहर देने की बात सामने आई थी. साजिद मीर को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

ये भी पढ़ें: China-Afghanistan Relations: पाकिस्तान को दोस्त चीन ने दिया झटका, तालिबान सरकार को मान्यता देने वाला बना पहला देश, क्या है ड्रैगन की चाल

 

#Lashkar #Taiba #Top #Terrorist #Hanzla #Adnan #Shot #Dead #Pakistan #Karachi #Mastermind #Udhampur #Attack

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button