बिज़नेस

Kishore Biyani Has Resigned From His Position Of Executive Chairman And Director Of Future Retail Ltd

[ad_1]

Kishore Biyani Resign: कारोबारी किशोर बियानी ने कर्ज में डूबी फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) के निलंबित बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. यह कंपनी मौजूदा समय में दिवाला कार्यवाही का सामना कर रही है. फ्यूचर रिटेल ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा कि कंपनी के ‘कार्यकारी चेयरमैन और निदेशक’ बियानी ने अपना इस्तीफा सौंपा है. फ्यूचर रिटेल के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन किशोर बियानी को देश में मॉडर्न रिटेल कारोबार का संस्थापक माना जाता है.  

बुधवार को सामने आई किशोर बियानी के इस्तीफे की जानकारी

कंपनी के रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल को 24 जनवरी, 2023 को ईमेल के जरिये यह सूचना मिली. अब इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (आईबीसी) के तहत उनके इस्तीफे को कर्जदाताओं की समिति (सीओसी) के समक्ष रखा जाएगा. फ्यूचर रिटेल लिमिटेड को बैंक ऑफ इंडिया से मिले कर्ज की चूक करने पर दिवाला कार्यवाही का सामना करना पड़ा था. उनका इस्तीफा 23 जनवरी से प्रभावी माना गया है. कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा ‘ये सूचित किया जाता है कि श्री किशोर बियानी ने 23 जनवरी 2023 से कंपनी के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन और डायरेक्टर के पद से त्यागपत्र दे दिया है.’

रिटेल किंग के नाम से जाने जाते थे किशोर बियानी

फ्यूचर रिटेल लिमिटेड ने रिटेल कारोबार के लिए कई बड़े ब्रांड को स्टैबलिश किया और बिग बाजार, फूडहॉल, ईजीडे जैसे ब्रांड्स के जरिए हाईपर सुपरमार्केट के रिटेल सेगमेंट का संचालन किया है. हालांकि आज कंपनी के लिए बेहद मुश्किल समय है और यह कंपनी मौजूदा समय में दिवाला कार्यवाही का सामना कर रही है. 61 साल के किशोर बियानी ने अपने रिटेल किंग के रुतबे के तहत बाजार में कई ट्रेंड को कायम किया और देश में रिटेल बिजनेस में उनका नाम सभी के लिए जाना माना है.

इस्तीफे पर किशोर बियानी ने क्या कहा

किशोर बियानी ने कर्जदाताओं को भी सहयोग करने का आश्वासन देते हुए बोला कि मेरे इस्तीफे के बावजूद मैं हरसंभव मदद के लिए मौजूद रहूंगा. अपने सीमित संसाधनों और कंपनी से संबंधित किसी भी मुद्दे को हल करने की क्षमता के साथ मैं हमेशा तैयार हूं और इसके लिए कहने की आवश्यकता नहीं है.

paisa reels

ये भी पढ़ें

Petrol Diesel Rate: गणतंत्र दिवस के दिन NCR के इस शहर में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, इस शहर में हुए सस्ते

#Kishore #Biyani #Resigned #Position #Executive #Chairman #Director #Future #Retail

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button